Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Latest Political News Today: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कसाई को दी बधाई, बीजेपी सांसद प्रत्याशी ने साधा निशाना

AIMIM chief Asaduddin Owaisi congratulated the butcher, BJP MP candidate targeted him

Latest Political News Today: केंद्रीय वित्त मंत्री (Union Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार 20 अप्रैल को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Chief Asaduddin Owaisi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उस पर कटाक्ष किया, जिसमें वह कथित तौर पर एक बीफ दुकान के मालिक की प्रशंसा कर रहे हैं।

वीडियो में हैदराबाद में एक चुनावी रैली (election rally) के दौरान असदुद्दीन ओवेसी को एक बीफ की दुकान के मालिक का अभिवादन करने और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए रुकते हुए दिखाया गया है। क्लिप में, असदुद्दीन ओवैसी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद। खैरियत है भाई? सलाम वालेकुम। काटते रहो (रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद। सब कुछ ठीक है? आपको नमस्कार। काटते रहो)।”

वीडियो और ओवैसी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीतारमण ने कहा कि उनके राजनीतिक बयान लगातार “अशोभनीय” हैं।

सीतारमण ने कहा, “उनके राजनीतिक बयान हमेशा अशोभनीय होते हैं। मुझे सुरप्रीस नहीं हूँ कि उन्होंने ऐसे बयान दिये। अकबरुद्दीन औवेसी उनके छोटे भाई हैं, जो एक विधायक हैं। वह इस तरह के एक्सट्रीम स्टेटमेंट देने में भी माहिर हैं, इसलिए मुझे कोई सरप्राइज नहीं है।”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पार्टी की आंध्र प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष (Vice President of Andhra Pradesh Unit) विष्णु वर्धन रेड्डी (Vishnu Vardhan Reddy) ने भी असदुद्दीन ओवैसी की आलोचना की और उन पर हिंदू भावनाओं को भड़काने और अपमान करने के लिए बेशर्मी से भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

रेड्डी ने एक्स पर पोस्ट किया, “@asadowaisi से विभाजनकारी बयानबाजी (divisive rhetoric) का एक खतरनाक पैटर्न उभरता है, क्योंकि वह हिंदू भावनाओं को भड़काने और अपमानित करने के लिए बेशर्मी से भड़काऊ भाषा का उपयोग करता है। हाल ही में असुद्दीन ओवैसी ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद’ के साथ एक बीफ की दुकान का समर्थन करते नज़र आये, हिंसा की वकालत करना शामिल है, घृणित हैं। ऐसी चीजें जानबूझकर की गई केवल नफरत को बढ़ावा देती हैं और हमारे समाज में दरारें बढ़ाती हैं।

बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार माधवी लता ने एक समाचार एजेंसी से कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) बैरिस्टर कैसे बन गए। वह पर्सनल लॉ की बात करते रहते हैं। पर्सनल लॉ के हिसाब से, ‘फतवा’ एक ऐसी चीज है जिसका पालन करना होता है… जब फतवा है कि गोमांस नहीं खाना चाहिए तो वह फतवे के खिलाफ कैसे जा रहा है, इसका मतलब है कि वह अपने धर्म का सम्मान नहीं करता… क्या एक मुसलमान की जिंदगी इतनी छोटी है कि वह गोमांस काटने और खाने के इर्द-गिर्द घूमती रहे? क्या एक मुसलमान की जिंदगी इतनी छोटी है कि वह गोमांस काटने और खाने के इर्द-गिर्द घूमती है? आप इस पर वोट मांग रहे हैं?… वह मुसलमानों की जिंदगी को इतना छोटा क्यों बना रहे हैं?… उन्हें शिक्षा प्राप्त करने और देश के लिए कुछ बनने की बात करनी चाहिए… गोमांस काटने का क्या मतलब है? उन्हें वोट मांगने के लिए और कुछ नहीं मिला?…यह मेरे लिए आश्चर्य की बात है।”

एआईएमआईएम प्रमुख अपने पारंपरिक गढ़ हैदराबाद से चुनाव लड़ रहे हैं, जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह 2004 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। शुक्रवार को, उन्होंने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए एआईएमआईएम उम्मीदवार के रूप मंत अपना नामांकन दाखिल किया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button