ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

कोलकाता पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बना सकते है रणनीति

West Bengal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीते सोमवार को देर रात पश्चिम बंगाल के दौरे पर कोलकाता पहुंचे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर दोनों शीर्ष नेताओं का गर्मजोशी के साथ जोरदार स्वागत किया. बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह और जेपी नड्डा दोनों नेता दो दिवसीय दौरे पर आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में संगठन की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके साथ ही अमित शाह और जेपी नड्डा मंगलवार यानी आज पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे.

Also Read: Latest Hindi News West Bengal । News Today in Hindi

वहीं दोनों नेताओं का किसी सार्वजनिक बैठक में शामिल होने या संबोधित करने का कोई कार्यक्रम नहीं है. दरअसल अमित शाह के कोलकाता आगमन पर तृणमूल कांग्रेस सुकांत मजूमदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. तृणमूल कांग्रेस ने अपने X यानी पूर्व ट्विटर हैंडल पर लिखा कि बंगाल में बीजेपी नेताओं का नियमित आगमन शुरू हो गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा सुकांत मजूमदार द्वारा स्वामी विवेकानंद का सार्वजनिक अपमान करने के बाद उसके डैमेज कंट्रोल की एक निरर्थक कवायद के अलावा और कुछ भी नहीं है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

कोलकाता में अमित शाह के आगमन पर तृणमूल कांग्रेस सुकांत मजूमदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. तृणमूल कांग्रेस ने अपने X यानी पूर्व ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि बंगाल में भाजपा के नेताओं का नियमित आगमन शुरू हो गया है. अमित शाह की यात्रा सुकांत मजूमदार के द्वारा स्वामी विवेकानंद का सार्वजनिक अपमान करने के बाद उसके डैमेज कंट्रोल की एक निरर्थक कवायद के साथ साथ और कुछ भी नहीं है. एक पार्टी नेता के मुताबिक अगले वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठन की स्थिति देखने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर 25 दिसंबर सोमवार की रात को कोलकाता पहुंचे हैं.

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

टीएमसी (TMC) ने X यानी पूर्व ट्विटर पर लिखा. कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा फैलाई गई गंदगी को साफ करने के लिए यहां हैं. बेहतर होगा कि वह आगे आकर माफी मांगें. इसके साथ उन्हें स्पष्ट करना होगा कि क्या उनकी पार्टी बंगाल के सांस्कृतिक प्रतीकों के प्रति इस तरह के अपमानजनक टिप्पणियों का समर्थन करती है. जनता ये जवाब मांगती है. राजनीतिक नाटकबाजी नहीं है. टीएमसी TMC ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने इस बात की वकालत की है कि गीता की शिक्षाओं को समझने और लागू करने के लिए शारीरिक शक्ति एक शर्त है. सुकांत मजूमदार के द्वारा स्वामी जी को “अनपढ़ वामपंथी” के रूप में खारिज करना ना केवल अज्ञानता को दर्शाता है. बल्कि अपमानित करने का एक जानबूझकर प्रयास किया गया है. वहीं टीएमसी (TMC) मंत्री शशि पांजा ने कहा स्वामी विवेकानंद ने एक बार कहा था कि अगर आप गीता का अध्ययन करने के अलावा फुटबॉल खेलेंगे तो आप स्वर्ग के करीब होंगे. शशि पांजा ने आगे कहा कि भाजपा, बंगाल के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने स्वामी विवेकानंद के विचारों और उनकी बातों का अनादर किया है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

शशि पांजा ने कहा है कि जिन लोगों ने गीता और फुटबॉल के बारे में इस तरह से कहा है वे अनपढ़ हैं. इसलिए परोक्ष रूप से उन्होंने राज्य के एक मंत्री पर टिप्पणी की है. जिन्होंने फुटबॉल और गीता के बारे में स्वामी विवेकानंद के उद्धरणों का इस्तेमाल किया था. मंत्री की आलोचना करने के लिए परोक्ष रूप से उन्होंने स्वामी विवेकानंद का अनादर किया. भारतीय जनता पर्टी बार-बार बंगाल के महापुरुषों का अनादर कर रही हैं. चाहे वो वो स्वामी विवेकानंद हों या चाहे गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर हों. गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा कोलकाता पहुंचेंगे तो सड़कों पर उतरेगी टीएमसी. भाजपा सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने बंगाल में 42 में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. पार्टी ने 2019 के आम चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटें जीती थीं. इस यात्रा के दौरान इस टारगेट को कैसे हासिल किया जाएगा. इस पर बिचार मंथन करेंगे. एक-एक सीट की बात करेंगे. कमजोरी कड़ियों को खोजकर उस पर मजबूत करने पर बात होगी.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button