न्यूज़बड़ी खबर

Golden Temple: 5 दिन में 3 बार बम ब्लास्ट ! दहल उठा गोल्डन टेंपल

Amritsar Blast News Today: पंजाब में अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल से फिर एक घटना सामने आई है जहां करीब पांच दिनो में तीसरी बार धमाका हुआ है। यह ब्लास्ट स्वर्ण मंदिर के लंगर हॉल के करीब रात 12 बजकर 10 मिनट पर हुआ. सूचना मिलते ही पुलिस(police) की टीम मौके पर पहुंची.

आपको बता दें पहले हुए धमाको सें करीब 2 km की दूरी पर यह ब्लास्ट हुआ है धमाके की आवाज सुनते ही इलाके में हड़कंप मच गया. गोल्डन टेंपल मैनेजमेंट ने तुरंत ब्लास्ट के सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने वहां पहुंचकर धमाके वाले इलाके को सील कर दिया. फोरेंसिक टीमें मौके से सैंपल ले रही हैं। लंगर हॉल के पास की श्री गुरु रामदास सराय से एक लड़का-लड़की समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। इनके पास 8 बम बरामद हुए हैं। ये लड़का-लड़की सराय के 225 नंबर रूम में ठहरे हुए थे. इनसे 1 संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है. धमाका करने वाले गुरदासपुर(gurdaspur) के निवासी है बताये जा रहे हैं। इससे पहले शनिवार और सोमवार को भी ब्लास्ट(blast) हो चुके हैं। इनमें कम डेंसिटी वाले क्रूड बम(crude bomb) का इस्तेमाल किया गया था।

DGP गौरव यादव(gaurav yadav) ने बताया पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है इनका मकसद सिर्फ शांति भग करना था. धमाकों में फटाखों का बारूद इस्तेमाल किया गया था।

SGPC के प्रधान हरजिंदर धामी ने बताया घटना के समय की सारी फ़ुटेज खंगाली गई. इसके बाद ब्लास्ट करने वाले की पहचान की गई. गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है

पुलिस ने बताया उन्हे घटनास्थल से एक चिट्‌ठी भी मिली है. इसे पुलिस अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि, इस चिट्‌ठी में क्या लिखा है इस बात की पुष्ठि अभी तक नही हुई है

Read Also : Latest News In Hindi, News Watch India

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस धमाकों को गंभीरता से नहीं ले रही है ऐसा लगता है कि सरकार ऐसी स्थितियों को संभालने में सक्षम नहीं है। सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल पर बार-बार धमाकों से चिंताएं और कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button