ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

2.27 करोड़ के घोटाले में बर्खास्त बैंक अधिकारी गिरफ्तार, 5 बैंक कर्मचारी हो चुके हैं बर्खास्त  

उन्नाव(Unnav)। लखनऊ(Lucknow) की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ  (EWO) की टीम ने भ्रष्टाचार के आरोप में इलाहाबाद बैंक के बर्खास्त तत्कालीन अधिकारी विनोद कुमार को उनके सिविल लाइंस उसके घर से गिरफ्तार किया है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के एसआई अशोक सिंह ने विनोद कुमार की गिरफ्तारी की सूचना सदर कोतवाली में दर्ज करके अपने साथ लखनऊ ले गया।

बता दें कि बांदा की इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) की जसपुरा शाखा  में 2002 से 2004 के बीच किसान क्रेडिट कार्ड धारक किसानों के लिए फसल बीमा की राशि को हड़प लिया था। तत्कालीन बैंक प्रबंधक संदीप नायक से साथ मिलकर पांच बैंककर्मियों ने दलालों के  साथ मिलकर फसल बीमा योजना, पीएम रोजगार योजना, कृषक ऋण योजना में 2.27 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया था।

यह भी पढेंःनौकरानी से क्रूरता करने वाली रिटायर्ड आईएएस की पत्नी सलाखों के पीछे, राज्यपाल की दखल से हुई गिरफ्तारी

इन्होंने 2 करोड़ 27 लाख रुपये पात्रों को न देकर अपने स्वयं के खातों और रिश्तेदारों के खातों ट्रांसफर करके बड़ा घोटाला किया था। 2.27 करोड़ के इस घोटाले में 5 बैंककर्मियों को बर्खास्त किया जा चुका है।यह घोटाला गांव गौरीकला के किसान विक्रम सिंह ने वर्ष 2018 में बीमा फसल की राशि ने मिलने की शिकायत बैंक के उच्च अधिकारियों से की थी। बैंक मुख्यालय ने जब मामले की जांच करायी तब इस घोटाले का पता चला था।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button