ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Artificial Intelligence की मदद से बनाया अरबपति इंसानो को गरीब

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) एक ऐसा नाम है जिसने विश्व को बदल दिया है. कुछ लोंगो के लिए कमल की चीज है तो कुछ लोगो के सिए खौफ है. आए दिन हम AI से जुडी नई नई डेवलपमेंट (development) देखते रहते है.हाल ही मे AI से बनी कुछ फोटो नजर आई है . फोटो मे POP Frances सफेद लॉन्ग जैकेट में नजर आ रहे है. हालांकि इस बार केस थोडा अलग है इस बार AI  से दुनिया को दिखाया गया है कि अगर दुनिया के सबसे अमीर इंसान गरीब होते तो उनकी हालत कैसी होती.

मैसूर के आर्टिस्ट गोकुल पिल्लई ने Artificial Intelligence टूल की हेल्प से मुकेश अंबानी से लेकर एलन मस्क तक की फोटो को बनाया है. इन फोटो मे दिखाया गया है अरबपति इंसान गरीबी में जिंदगी गुजारते हुए कैसे नजर आते. फोटो में अरबपति इंसान झुग्गी झोपडी मे रहते नजर आ रहे है.

इंस्टाग्राम पर साझा की गई फोटो देखकर यूजर्स के कुछ सवाल है. कि ये टेक्नोलॉजी काफी मजबूत है लेकिन क्या इससे गलत फोटो या कंटेंट बनाए जाने का खतरा पैदा नही होगा. एक मुश्किल से भी है बीना किसी AI टूल के AI से बने कंटेट या फोटो के बीच असली और नकली की पहचान करनी कापी मुश्किल है इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) टूल से बनी फोटो गोकुल पिल्लई (Gokul Pillai) ने मिडजर्नी (Midjourney) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की हेल्प से ये फोटो बनाये है ये काफी कमाल की टेक्नोलॉजी है.

Read Also: IPL 2023: स्टिंग ऑपरेशन के शिकार हुए भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन

कुछ लोगो का मानना है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) के मामले मे बडी चुनौती ये है कि क्या ये असली दुनिया को बिल्कुल उल्टे तरीके से नही दिखा रहा है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) से टेक्स्ट के जरिए तस्वीर को तैयार किया जा सकता है ऐसे मे रियल और कॉल्पनिक फोटो के बीच अंतर होना क्या जरूरी नही है

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button