बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

बीजेपी चलाएगी मेगा जनसंपर्क अभियान , 400 सीटों पर होगा फोकस

BJP News: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मई महीने की अंतिम तारीख से एक महीने का व्यापक जन संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है। केंद्र में बीजेपी के 9 साल पुरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहा यह जनसम्पर्क अभियान मूल रूप से 400 लोकसभा सीटों पर फोकस करने का एक व्यापक एक्सरसाइज है। इस अभियान में लोगों के मिजाज को टटोला जाएगा तथा पार्टी और सरकार द्वारा किये गए कामों से जनता को परिचित भी कराया जायेगा। यह अभियान 30 मई से 30 जून तक चलेगा।


जानकारी के मुताबिक जिन राज्यों में आगामी महीनो में विधान सभा चुनाव होने हैं उनमे से किसी एक राज्य में पीएम मोदी 30 मई को पहले बड़ी रैली करेंगे और फिर अभियान और रैलियों की शरुआत होगी। हालांकि अभी इस अभियान का पूरा लेखा जोखा सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही इस पर निर्णय होगा और रोड मैप भी खुल कर सामने आएगा। खबर के मुताबिक़ इस अभियान के तहत खुद प्रधान मंत्री मोदी भी कई राज्यों में रैलियां कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस अभियान के तहत करीब 51 रैलियां की जानी है जिसमे पीएम मोदी ,पर्त्य अध्यक्ष जेपी नड्डा ,अमित शाह के अलावे की नेता और मंत्री भी शमिल होंगे। इसके साथ ही 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिन पर पीएम मोदी वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश भर के दस लाख से ज्यादा बूथ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित भी करेंगे।

पार्टी की योजना है है कि देश भर में एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में एक लाख से ज्यादा ऐसे लोगों से भी संपर्क किया जाएगा जो अलग -अलग क्षेत्रों के नामी लोग हैं। इसमें खिलाड़ी ,स्वतंत्रता सेनानी ,नौकरशाह ,उद्योगपति ,कलाकार जैसे लोग शामिल होने। हर लोकसभा क्षेत्र में ऐसे 250 लोगों से संपर्क किया जाएगा।

इस अभियान के तहत लोगों को सर्कार की सभी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इसको लेकर कई पुस्तिका भी तैयार की जा रही है। इसके साथ ही देश और दुनिया में भारत की क्या स्थिति रही है इसकी जानकारी भी लोगों तक पहुंचाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक़ जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां के सीएम और मंत्री कार्यक्रम भी भाग लेंगे और व्यापक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। और जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पार्टी के अध्यक्ष, विधान सभा में बीजेपी के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कई सामाजिक संगठनों के साथ ही सोशल मीडिया को प्रभावित करने वाले लोगों से भी संवाद किया जाएगा। इसके साथ ही 20 से 30 जून के बीच घर घर जन संपर्क अभियान भी चलाया जायेगा।

Read Also: रोजगार मेले में 71 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, पीएम बांटेंगे नियुक्ति पत्र

कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह सब किया जा रहा है और इसके साथ ही जिन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं उसको भी इस अभियान के जरिये साधा जाएगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button