ट्रेंडिंग

रोजगार मेले में 71 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, पीएम बांटेंगे नियुक्ति पत्र

PM Rojgar Mela : केंद्र सरकार के पीएम रोजगार मेला योजना (PM Rojgar Mela) से नौकरी पाने वाले युवाओं के लिए बेहद अच्छी खबर है। 16 मई को पीएम नरेंद्र मोदी 71 हजार युवाओं को नौकरी का तोहफा देने वाले हैं। जिसकी जानकारी पीएमो हैंडल (PMO Handle) से दी गई है। पीएमो के मुताबिक कई सरकारी विभागों में शामिल होने जा रहे लगभग 71,000 युवाओं को नियुक्ति करेंगे और उन्हें वर्चुअली संबोधित (Virtually Addressed) करेंगे। साथ ही एक अधिकारिक बयान में ये भी कहा गया है कि रोजगार मेला देश भर में करीब 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।और केंद्र सरकार के विभागों के साथ साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं।

जिसमें देश भर में चयनित होने वाली ये नई भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, इंस्पेक्टर ऑप पोस्ट, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क कम, जूनियर अकाउंट क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सेक्शन ऑफिसर, लोअर डीविजन, जैसे पदों पर होंगी। लिपिक अनु-विभागीय अधिकारी और कर सहायक आदि शामिल है।

पीएम मोदी (PM Modi) की अगुवाई में होने वाला रोजगार मेला देश के युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी में अहम योगदान होगा। इतना ही नही सार्थक अवसर भी प्रदान करने वाला साबित होगा। पीएम को भी पूरी उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे भविष्य में भी अनेकों रोजगार के राह आसान बनाएगा।आपको बता दें कि रोजगार मेले को लेकर PMO ने कहा कि ये मेला रोजगार को बढ़ावा देने की पीएम मोदी की खास पहल है। युवाओं को नौकरी देने के खास मकसद को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम है।

Read Also : Good News in Hindi – News Watch India

रोजगार मेला उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। और देश के युवाओं को उनके उदगम विकास में सहयोग करेगा। इन नवनियुक्त कर्मियों (newly hired personnel ) को प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर मिलेगा जो अलग अलग सरकारी विभागों में सभी नई नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स देगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button