Live UpdateSliderन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Bollywood Update: अब कैसी है मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत? डॉक्टर ने बताया एक्टर को हुआ ब्रेन स्ट्रोक

Doctor told Mithun Chakraborty suffered from brain stroke

Bollywood Update: मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की हेल्थ को लेकर apollo हॉस्पिटल्स, कोलकाता ने बयान जारी किया है। डॉक्टरों का कहना है कि मिथुन चक्रवर्ती को ब्रेन स्ट्रोक (brain stroke) आया था और वह अभी होश में हैं। अभिनेता को अभी सॉफ्ट डाइट ही दिया जा रहा है और डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को 10 फरवरी की सुबह सीने में दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब हॉस्पिटल ने एक्टर की सेहत को लेकर बयान जारी किया है, और बताया है कि उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था। मिथुन चक्रवर्ती अभी अस्पताल में ही हैं, और उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल ने बयान में यह भी बताया है कि अभी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की हेल्थ कैसी है।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के करीबी ने जानकारी दी थी कि एक्टर बेचैनी महसूस कर रहे थे और उन्होंने सीने में दर्द होने की बात कही। इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को कोलकाता के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। मिथुन के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर से फैंस सकपका गए, और उनके ठीक होने की दुआ करने लगे। वहीं Mithun Chakraborty की बहू मदालसा शर्मा  ने सीने में दर्द की बात का खंडन किया, और कहा कि वह केवल रुटीन चेकअप के लिए गए थे और एकदम ठीक हैं।

मिथुन चक्रवर्ती को ब्रेन स्ट्रोक, डॉक्टरों की निगरानी में एक्टर

लेकिन अब कोलकाता के उस प्राइवेट अस्पताल ने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की हेल्थ को लेकर बयान जारी किया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि मिथुन चक्रवर्ती को Ischemic Cerebrovascular Accident (Stroke) आया था, जोकि ब्रेन से संबंधित है। मिथुन चक्रवर्ती अभी पूरी तरह से होश में हैं और बेहतर हैं। उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

अभी होश में Mithun Chakraborty, ले रहे सॉफ्ट डाइट’

‘रिपोर्ट की मानें तो , अपोलो हॉस्पिटल्स ने जारी बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता श्री मिथुन चक्रवर्ती (73 साल) को सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, कोलकाता के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में लाया गया था। उन्हें दाहिनी ओर ऊपरी और निचले अंगों में कमजोरी महसूस हो रही थी। दिमाग के MRI के अलावा जरूरी लेबोरेटरी और रेडियोलॉजी जांच की गई। जिसमें पता चला कि उन्हें Ischemic Cerebrovascular Accident (Stroke) आया था। अभी वह पूरी तरह से होश में हैं, और सॉफ्ट डाइट पर हैं।’ बयान में बताया गया है कि मिथुन चक्रवर्ती को कार्डियोलॉजिस्ट, एक गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट और एक न्यूरो फिजिशियन भी देख रहे हैं।

मिथुन चक्रवर्ती ने करियर की ऐसे की शुरुआत

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 1950 में हैदराबाद में हुआ था । मगर क्या आप ये बात जानते हैं की बॉलीवुड  में आने से पहले एक्टर  मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) क्या किया करते थे। आपको बता दें  फिल्मी जगत में कदम रखने से पहले अभिनेता नक्सली हुआ करते थे। अभिनेता होने के साथ-साथ उन्होंने मार्शल आर्टस में ब्लैक बेल्ट भी हासिल की है। वे पिछले 48 साल से bollywood industry से जुड़े हुए है।

मिथुन ने साल 1976 में आई फिल्म मृगया से bollywood में अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के  national award से भी सम्मानित किया गया था। जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक superhit film दी और अपने दौर के popular actor की लिस्ट में शामिल हो गए। आज के वक्त में मिथुन चक्रवर्ती की आयु 73 साल है। आज भी लोग उन्हें प्यार से दादा कहकर बुलाते है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button