खेलट्रेंडिंगन्यूज़

CAB ने किया किंग कोहली को गोल्डन बैट गिफ्ट, भारी भरकम केक भी काटा

Cab President Presents Golden Bat To Virat Kohli 35th Birthday Gift Special Cake: इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर ईडेन गार्डन्स में शतक ठोका। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के बाद विराट कोहली को कैब की तरफ से जन्मदिन गिफ्ट भी मिला।

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के रन मशीन और सबके चहीते विराट कोहली (virat kohli) का बीतें कल यानी 5 नवंबर को बर्थडे था। उन्होंने इस साल अपना 35वां जन्मदिन मनाया। कोहली ने 5 नवंबर को भारत का साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 का एक रोचक मुकाबला खेला। किंग कोहली पिछले कुछ मैचों में शतक के पास आकर आउट हो गए। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 में भारत और साउथ अफ्रीका के मुकाबले में विराट (virat kohli) ने पहले बल्ले से 101 रनों की पारी खेलकर अपने बर्थडे को यादगार बनाया।


विराट कोहली (virat kohli) ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा शतक बर्थडे के दिन ही ठोक दिया। बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईडन गार्डन्स (eden garden) की मुश्किल विकेट पर विराट के बल्ले से 101 रनों की पारी निकली। इसके साथ ही वह बर्थडे के दिन पर वनडे में शतक लगाने वाले विश्व के 7वें बल्लेबाज भी बन गए। मुकाबले के बाद बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) की ओर से विराट कोहली (virat kohli) को जन्मदिन गिफ्ट दिया गया।

कैब के अध्यक्ष ने दिया विराट को गिफ्ट


CAB के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने 5 नवंबर यानि रविवार को इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (virat kohli) को उनके बर्थडें के मौके पर सोने की परत वाला बल्ला गिफ्त किया।

बैट पर क्या लिखा है?

CAB ने एक बयान में कहा कि विराट कोहली (virat kohli) को जो बल्ला मिला, जिस पर ‘हैप्पी बर्थडे विराट’ लिखा हुआ था। इसके नीचे लिखा था, ‘आप समर्पण के प्रतीक हैं और इस बात का जीता-जागता सबूत हैं कि उम्र केवल एक मात्र संख्या है।’

बड़ा केक भी काटा

किंग कोहली (virat kohli) ने इसके साथ ही blue iceing के साथ dark chocolate cake के ऊपर विशेष रूप से अपनी प्रतिमा वाला एक विशाल केक भी काटा।

सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचे विराट

दक्षिण अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाकर अपने बर्थडे का पूरा लाभ उठाया और सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो वनडे क्रिकेट (oneday cricket) के इतिहास में सबसे अधिक है।

सचिन से 174 पारी कम लिए

कोहली (virat kohli) ने महज 277 पारियों में अपना 49वां शतक पूरा किया। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 451वीं वनडे पारी में अपना 49वां शतक ठोका था। इसके बाद सचिन ने केवल एक और मुकाबला खेला।

पहली बार वर्ल्ड कप में 500 रन

विश्व कप 2023 (world cup) में दक्षिण अफ्रीका (south Africa) के क्विंटन डी कॉक के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके 543 रन 108.60 के औसत और 88.29 के स्ट्राइक रेट से हैं। यह पहली बार है, जब उन्होंने विश्व कप में 500 से अधिक रन बनाए हैं।

पत्नी अनुष्का के गाने पर किया डांस

दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान डीजे ने विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (anushka Sharma) की फिल्म का गाना बजा दिया। बैंड बाजा बारात के गाने ‘ऐंवी ऐंवी’ जैसे ही बजा, विराट (virat kohli) खुद को डांस करने से नहीं रोक पाए। इसके साथ ही विराट (virat kohli) ने शाहरुख खान की फिल्म जवान के चलिए गाने पर भी अपने स्टेप्स दिखाए। इस दौरान वह बाहें फैलाकर शाहरुख का सिग्नेचर स्टेप भी करते नजर आए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button