ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today Political news headlines Hindi: इस बार के चुनाव में कांग्रेस मौजूदा सांसदों को ही मैदान में उतारेगी

Today Political news headlines Hindi | latest political news

Today Political news headlines Hindi: इस बार के चुनाव में (Today Political news headlines Hindi) जहाँ बीजेपी थोक के भाव में अपने सांसदों का टिकट काट रही है वही कांग्रेस अपने मौजूदा सांसदों पर ही बाजी लगाने को तैयार है। वैसे भी कांग्रेस के पास अभी सांसदों की संख्या ही कम है। कुल 52 सांसद ही पिछले चुनाव में जीतकर आये थे। जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस अपने सभी मौजूदा सांसदों को टिकट देने जा रही है। जिन राज्यों में कांग्रेस के सांसद हैं वहां से सभी सांसदों को टिकट देने की सिफारिश की गई है।

उत्तर भारत में तो कांग्रेस के बहुत कम सांसद है। लेकिन जो भी सांसद उत्तर भारत में हैं (Today Political news headlines Hindi) उन्हें टिकट दी जाएगी। झारखंड सिंहभूमि से गीता कोड़ा सांसद थी, लेकिन कोड़ा बीजेपी के साथ चली गई है। उस सीट पर कांग्रेस किसी मजबूत उम्मीदवार को उतारने जा रही है। सोनिय गाँधी रायबरेली से सांसद थी लेकिन अब वह चुनाव नहीं लड़ेगी। सोनिया गाँधी को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा गया है। अमेठी से कौन चुनाव लड़ेगा (Today Political news headlines Hindi) यह अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अमेठी या रायबरेली से प्रियंका गाँधी को मैदान में उतारा जा सकता है। छिंदवाड़ा से नकुल नताः की मैदान में उतरने की बात की जा रही है। अगर वे बीजेपी में जाते हैं तो कोई दूसरा उम्मीदवार लाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के दो सांसद हैं। उन दोनों सांसदों को फिर से मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कई नए नाम की चर्चा है। हालांकि दर्जन भर से ज्यादा उम्मीदवार छत्तीसगढ़ में खड़े दिख रहे हैं लेकिन जो मजबूत होंगे उन्हें ही टिकट देने की बात है।

कर्नाटक से अभी कांग्रेस के पास एक ही सांसद है। डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश बंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। इस बार भी उन्हें ही मैदान में उतारने की तैयारी है। इसके साथ ही कांग्रेस इस बार कर्नाटक से अधिक सीटें लेन को तैयार है। खबर है कि बीजेपी के मुकाबले कई बड़े नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है।

केरल में कांग्रेस ने पिछले चुनाव में 15 सीटें जीती थी। इस बार भी केरल प्रदेश इकाई ने सभी सांसदों को टिकट देने की सिफारिश की है। राहुल गाँधी भी वायनाड से ही (Today Political news headlines Hindi) चुनाव लड़ सकते हैं इसके साथ ही किसी एक और सीट से उनके लड़ने की बात कही जा रही है।

तेलंगाना से कांग्रेस के पास अभी तीन सीटें है। रेवंत रेड्डी अब सीएम हो गए हैं और उत्तम कुमार भी मंत्री बन गए हैं। ये दोनों सीटें खाली है। इन सीटों पर कोई उम्मीदवार उतरा जा सकता है। कांग्रेस इस बार तेलंगाना में (Today Political news headlines Hindi) ज्यादा सीटें जीतने की तैयारी में है। कांग्रेस को उम्मीद है कि जी राज्यों में उसकी सरकार है वहां से अधिक सीटें जीते।

बिहार में कांग्रेस की एक ही सीट है। किशनगंज से फिर से मोहम्मद जावेद को ही मैदान में उतारने की बात है। पश्चिम बंगाल की दो सीट पर भी कांग्रेस पुराने उम्मीदवार को खड़ा करेगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button