ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Dengue Virus Update: देश में कोरोना के आंकड़ो में वृद्धि, जानें डेंगू ने किन-किन राज्यों में पसारा पैर

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Dengue Virus Update) के मामलों में एक बार फिर से तेजी दिखा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में 2,424 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए. कोरोना  के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,46,14,437 हो गई, जबकि सक्रिय मामले घटकर 28,079 हो गए है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.06 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 98.75 प्रतिशत हो गयी है.

कोरोना के आंकड़ों में वृद्धि

वहीं रविवार के मुकाबले आज कोरोना (Corona Dengue Virus Update) के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले रविवार को देश में कोरोना संक्रमण के 2,756 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 21 लोगों की मौत हुई थी. नए संक्रमित मरीजों की दैनिक संख्या में भी कमी देखने को मिली. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 514 पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- Women’s Periods Problem: क्यों होता है पीरियड्स टाइम लड़कियों के ब्रेस्ट में दर्द? जानें कारण और बचने के उपाय

देश में अब तक चार करोड़ 40 लाख 54 हजार 621 लोग कोरोना (Corona Dengue Virus Update) महामारी से ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा देश में पांच लाख 28 हजार 799 लोगों की महामारी से मौत हुई है. साथ ही देश में कोरोना टीकाकरण अभियान भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. देश में 218 करोड़ 97 लाख 88 हजार 104 वैक्सीन की अब तक डोज दी जा चुकी है. जल्द ही ये आंकड़ा 219 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेगा.

डेंगू ने भी बढ़ाया खतरा

पिछले कुछ हफ्तों से डेंगू (Corona Dengue Virus Update) जैसी वेक्टर जनित बीमारियों के मामलों में बढ़ोतरी के बीच शहर के ब्लड बैंक रक्त और प्लेटलेट्स की भारी कमी का सामना कर रहे हैं. इस साल पटना में डेंगू (Corona Dengue Virus Update) के कुल मामलों की संख्या 1939 तक पहुंच गई है , जिसमें अकेले रविवार को सामने आए 95 मामले शामिल हैं. ये केस सितंबर के अंत में 1,076 थे, यानि सिर्फ दस दिन में 863 मामले सामने आए. शहर भर में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में प्रतिदिन लगभग 120-150 रोगियों में डेंगू का इलाज किया जा रहा है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button