ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Dengue Virus Update: कोरोना एक बार फिर से बढ़ाने लगी टेंशन, डेंगू के खतरे ने भी बढ़ाई लोगों की चिंता

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना (Corona Dengue Virus Update) के बढ़ते आंकड़ेलोगों की टेंशन बढ़ा रहा है. देश में एक दिन में 2797 नए केस सामने आए हैं, जो बीते दिनों की तुलना में करीब 900 केस अधिक है. हालांकि, राहत की बात यह है कि कोविड संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर देश में 30 हजार से नीचे आ गई है.

कोरोना संक्रमण से बढ़ें मरीजों की संख्या

इसी दौरान 3884 मरीज कोरोना (Corona Dengue Virus Update) संक्रमण से ठीक भी हुए. फिलहाल, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 29,251 है. वहीं, डेली पॉजिटिविटी रेट 1.05 फीसदी है. इसी दौारान 3884 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए. फिलहाल, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 29,251 है. वहीं, डेली पॉजिटिविटी रेट 1.05 फीसदी है. देशव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 218.93 करोड़ खुराक दी गयी है.

यूपी में बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में फिर कोरोना बम फूटा है. आज एक साथ 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है. अब जिले में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ कर 35 हो गई है. इसके बावजूद भी कोरोना प्रोटोकाल का कहीं भी पालन नहीं हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Women’s Periods Problem: क्यों होता है पीरियड्स टाइम लड़कियों के ब्रेस्ट में दर्द? जानें कारण और बचने के उपाय

जम्मू कश्मीर कोरोना (Corona Dengue Virus Update) मुक्त होने की कगार पर है. पूरे प्रदेश में सौ से भी कम सक्रिय मामले रह गए हैं. नौ जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जबकि टेस्टिंग को भी अब कम कर दिया गया है. अब 70 हजार के स्थान पर प्रतिदिन चार से पांच हजार लोगों की ही जांच हो रही है.

डेंगू की रफ्तार नहीं थम रही

उत्तराखंड में डेंगू की रफ्तार थम नहीं रही है. देहरादून व अन्य मैदानी जिलों में डेंगू की बीमारी फैलाने वाले मच्छर की सक्रियता ज्यादा है. शुक्रवार को प्रदेश में डेंगू के 35 नए मामले मिले. इनमें भी सबसे अधिक 25 लोग देहरादून जनपद में डेंगू पीड़ित मिले हैं. इसके अलावा हरिद्वार में आठ और नैनीताल में दो लोग में डेंगू की पुष्टि हुई है. राज्य में इस साल अब तक डेंगू के 1383 मामले आ चुके हैं. इनमें भी देहरादून में सबसे अधिक 1016 व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि हुई है. इसके अलावा हरिद्वार में 173, पौड़ी में 101, नैनीताल में 44, टिहरी में 40 व ऊधमसिंह नगर में नौ लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं.

बिहार में डेंगू (Corona Dengue Virus Update) मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है, जहां एक तरफ अस्पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं तो वहीं आम जनता से पैनिक न होने की अपील भी की गई है.

वाराणसी में सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में शुक्रवार को रैपिड किट में डेंगू के 25 मरीज पाजिटिव पाए गए है. साथ ही छह मरीज एलाइजा की जांच में पृष्ठि होने से अब डेंगू मरीजों की संख्या 82 हो गई है. अब सरकारी अस्पतालों में आरक्षित बेड फुल होने मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डीडीयू में डेंगू वार्ड के बाद मेडिकल वार्ड और एनआरसी उसके बाद सर्जिकल वार्ड में कुल 30 मरीजों को भर्ती करना पड़ा.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button