न्यूज़बड़ी खबर

India Coronavirus Cases: देश में कोरोना वायरस की रफ़्तार बढ़ी , देश के 6 राज्यों में बढ़ा खतरा 

Coronavirus: Find Latest News, Update, information on COVID - News Watch India

Coronavirus news in India! देश के भीतर एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है ऐसे में फिर से सावधानी नहीं बरती गई तो इसके परिणाम बेहद खतरनाक हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक़ पिछले चार महीने बाद  सात सौ से ज्यादा मामले संक्रमण के सामने आये हैं। एक ही दिन में कोरोना के 754 मामले दर्ज होने के बाद सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। खासकर 6  राज्यों में संक्रमण तेजी से फ़ैल रहे हैं जहां सरकार ने अलर्ट भी जारी कर  दिया है। बता कि मौजूदा समय में देश के भीतर संक्रमितों की संख्या अभी 4,46,92,710 हो गई है।      

देश के 6 राज्यों में संक्रमण तेजी से फैलने की कहानी आने के बाद सरकार ने अलर्ट तो जारी कर दिया है लेकिन लोग अगर इस अलर्ट पर सावधानी नहीं बरतेंगे तो इसके गंभीर परिणाम भी सामने आ सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र ,गुजरात ,तेलंगाना ,तमिलनाडु और केरल के साथ ही कर्नाटक जैसे राज्यों से जोखिम आधारित रुख अपनाने को कहा है। इन राज्यों को सरकार ने पत्र लिखकर कहा है कि ”कुछ राज्य हैं जहाँ बड़ी  संख्या में मामले  सामने आ रहे हैं। इससे यह संकेत मिलता है कि संक्रमण का संभावित स्थानीय प्रसार हो रहा है। ”   केंद्र सरकार ने इन  राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है और हर तरह के प्रबंध करने को  भी कहा है। सरकार ने कहा है कि कोरोना का प्रसार और आगे नहीं बढे इसके लिए इसके लिए राज्य सरकारों को जोखिम आधारित रवैया अपनाने की जरूत है। लोगो को सतर्क करने की जरूत है। 

   केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई है और इस तरह से संक्रमण से अब तक मरने वालो की संख्या 5,30,790 

तक हो गई है। हलाकि  सरकार ने कहा है कि कोरोना मृत्य दर अभी 1.19 फीसदी है। 

             आंकड़ों के मुताबिक़ देश के कई इलाके में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। आठ मार्च तक एक हफ्ते में जहाँ कुल संक्रमण के 2082 मामले दर्ज हुए हैं वही 15 मार्च तक यह मामला बढ़कर 3264 हो गया है। महाराष्ट्र में संक्रमण मामला 355 से बढ़कर 688 हो गया है। गुजरात में एक सप्ताह में यह मामला 105 से बढ़कर 279 हो गया है। इसी तरह से तेलंगना में यह मामला 132 से बढ़कर 267 और तमिलनाडु में 170 से बढ़कर 258 हो गए हैं। केरल में यह मामला 434 से बढ़कर 579 और  कर्नाटक में 493 से बढ़कर 604 तक पहुँच गया है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button