ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Coronavirus: दिल्ली में बढे कोरोना के मामले, करीब 28 फीसदी बढे पाजिटिविटी रेट

Coronavirus: दिल्ली  में फिर से कोरोना (Corona) के मामले बढ़ने लगे हैं। जिस रफ़्तार से इसकी गति में तेजी देखी जा रही है दिल्ली वालों को डराने लगी है। आंकड़े बता रहे हैं कि कोरोना दिल्ली (Delhi) में 27.77 फीसदी के पोसिटिव दर से बढ़ रहे हैं और अभी तक 1527 नए मामले सामने आये हैं। दो लोगों की मौत होने की खबर भी सामने आयी है। हालिया दो लोगों की मौत के बाद दिल्ली सरकार भी अलर्ट हो गई है और स्वास्थ्य सेवा को अलर्ट कर दिया गया है। सभी अस्पतालों को इस बारे में सूचना दे दी गई है।

बता दें कि पहले दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) की पोसिटिविटी दर 23 .8 फीसदी थी जो बढ़कर अब 27 फीसदी से ज्यादा हो गई है। जानकार मान रहे हैं यह दर काफी ज्यादा है और समय रहते इस पर अंकुश नहीं लगाया तो हालत और भी बिगड़ सकते हैं। बुलेटिन के मुताबिक बीते बुधवार को एक मौत की घटना घटी थी इसके साथ ही 1149 मामले दर्ज हुए थे। हलाकि स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना मौत का प्राथमिक कारण नहीं था। शहर में पिछले साल 19 अगस्त को 1417 मामले दर्ज किये थे जिसमे सकारात्मकता दर 7 . 53 फीसदी थी और वायरस बीमारी के कारण तीन मौत हुई थी।

Read Also: सतर्क रहिये ! फिर शुरू है कोरोना वायरस का उत्पात ,केजरीवाल सरकार की आज अहम बैठक!

ताजा मामलों को जोड़ने के साथ दिल्ली में संक्रमण संख्या बढ़कर 20,18,777 हो गई है। मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 26549 हो गई है। हलाकि ये सरकारी आंकड़ा है। जानकार मान रहे हैं मौत की संख्या इससे ज्यादा थी। कई लोगों की मौत का तो पता ही नहीं चला। बहुत से लोग घर में ही मौत के शिकार हो गए हैं। कई लोगों की जाने रास्ते में चलते हुए भी हो गई थी।बुलेटिन में कहा गया है कि 2021 से सम्बंधित एक मौत की आज एक अस्पताल द्वारा सुचना दी गई है ,जिसे मौतों के संचयी मिलान में शामिल किया गया है। ताजा मामले पिछले दिन किये गए 5499 परीक्षणों में से सामने आये हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button