उत्तराखंडट्रेंडिंगहिमाचल प्रदेश

हिमाचल में सैलानियों की भीड़, मौसम गुलज़ार…जाम ज़ोरदार!

Snowfall on mountains: क्रिसमस (Christmas) और न्यू ईयर (New Year) को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, लोग दिल्ली-मुंबई (Delhi-Mumbai) की बजाय पहाड़ों का रूख कर रहे हैं। फैमिली के साथ लोग पहाड़ों पर पहुंच रहे हैं और क्रिसमस (Christmas) को सेलिब्रेट कर रहे हैं। मुंबई से लेकर चेन्नई (Chennai) तक, पुणे से लेकर मनाली तक हर जगह सैलानियों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोग अपने अपने घरों से निकले तो थे कि क्रिसमस (Christmas) का जश्न मनाएंगे, लेकिन क्रिसमस (Christmas)सेलिब्रेट करने वालों के पसीने छूट गए।क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक छुट्टी की पूरी प्लानिंग है। कुल्लू-मनाली हाईवे पहुंचे सैलानियों का अच्छा-खासा वक्त बर्फीली पहाड़ों के बीच नहीं बल्कि ट्रैफिक में ही गुजर गया।

Also Read: Latest Hindi News political news । News Today in Hindi

हिमाचल में सैलानियों की लगी भीड़!

दरअसल आपको बता दें कि  हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के सभी पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। रविवार को ही अटल टनल के पास रिकॉर्ड 65 हजार पर्यटक पहुंच गए। अटल टनल के दोनों तरफ बर्फबारी हुई है और रविवार देर शाम तक 12 हजार गाड़ियों की आवजाही हो गई थी। अमूमन अटल टनल से मनाली पहुंचने में 45 मिनट लगते हैं।लेकिन जो जाम में फंस रहे हैं उन्हें 3 से 4 घंटे का वक्त लग रहा है। जबकि वापसी में तो 6 से 7 घंटे निकल जा रहे हैं। यानि घूमने के हर प्लान पर जाम का ग्रहण लगा हुआ है।

हिमाचल  (Himanchal Pradesh) के तीनों पर्यटक स्थल कुल्लू, मनाली और शिमला में तिल रखने की जगह नहीं है।लाहौल स्पीति में रोहतांग, जिस्पा और लोसर जैसे इलाकों में बर्फ की 3-4 इंच मोटी चादर बिछी है। पहाड़ों पर बर्फबारी और वादियों का लुत्फ लेने की उम्मीद लिए पर्यटकों ने होटल पहले से बुक कर रखे हैं। मनाली ही नहीं मुंबई और पुणे एक्सप्रेसवे का भी यही हाल है।घर से छुट्टी मनाने के लिए निकले थे लेकिन आगे जाकर जाम में अटक गए। घंटों ट्रैफिक में फंसने की वजह से गाड़ियां ओवरहीट हो गईं। उनमें से धुआं निकलने लगा। कई गाड़ियां तो बीच रास्ते में ही खराब हो गईं।इससे जाम की हालत और भी बुरी हो गई। चेन्नई में भी जाम ने संडे नाइट का मूड बिगाड़ दिया। गाड़ियों का लंबा काफिला दिखा। गाड़ियां या तो खड़ी थीं या फिर रेंगती नजर आ रही थीं।

Also Read: Latest Hindi News political news । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि हिमाचल औऱ उत्तराखंड में पिछले कई दिनों लगातार पर्यटक आ रहे हैं, वादियों का आनंद उठाने के लिए पर्य़टल लगातार देवभूमि आ रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button