Live Updateट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Miss world winner 2024: चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिज़्ज़कोवा ने जीता मिस वर्ल्ड 2024 ताज

Miss world winner 2024 Updates | Miss World 2024 crowned

Miss world winner 2024 Updates: चेक रिपब्लिक की रहने वाली ‘क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा’ ने 71वें संस्करण में मिस वर्ल्ड (Miss World 2024 Winner) का प्रेस्टीजियस खिताब जीता। क्रिस्टीना डीप ग्रेटिट्यूड एक्सप्रेस करते हुए अपनी जीत के बारे में इमोशनल होकर बोली कि, इस जीत तक उनकी यात्रा लंबी और डेडिकेटेड रही है।

क्रिस्टीना ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “आज यहां खड़े होकर और अपनी फिलिंग्स को शेयर करते हुए मैं कितनी थ्रिल्ड हूं, इसे वर्ड्स में एक्सप्रेस नहीं किया जा सकता। यह एक सपना है जिसे मैंने लंबे समय से अथक रूप से पूरा किया है।”

अपने ऑब्जेक्टिव प्रोजेक्ट की ओर अपनी कमिटमेंट पर जोर देते हुए, क्रिस्टीना (Miss World 2024 Winner) ने एक आजीवन मिशन के रूप में इसके महत्व पर प्रकाश डाला, और विश्वास एक्सप्रेस किया कि मिस वर्ल्ड मंच उन्हें अवेयरनेस बढ़ाने और कई अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों को हेल्प प्रोवाइड करने में सक्षम करेगा।

यह क्राउनिंग मोमेंट एक ग्रैंड सेरेमनी के बीच सामने आया, जिसमें शोबिज़ की दुनिया के दिग्गजों ने भाग लिया, जिसमें रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी, अभिनेत्री रूबीना दिलैक और बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी शामिल थीं, पोलैंड की मिस वर्ल्ड 2022 करोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना को ताज प्रदान किया।

कार्यक्रम के दौरान, रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और संस्थापक नीता मुकेश अंबानी को उनके धर्मार्थ कार्यों के लिए मिस वर्ल्ड मानवतावादी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्हें यह अवॉर्ड मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष जूलिया मॉर्ले सीबीई द्वारा प्रदान किया गया। पुरस्कार समारोह के दौरान प्रियंका चोपड़ा जोनास ने एक वीडियो संदेश भी दिया।

क्रिस्टीना 110 से ज्यादा देशों के रिप्रेजेंटेटिव के अगेन्सट कंपीट करते हुए विजेता (Miss World 2024 Winner) बनी। ‘क्रिस्टीना को विजेता घोषित किए जाने से पहले, लेबनान की यास्मीन अज़ायटौन, त्रिनिदाद और टोबैगो के अचे अब्राहम और बोत्सवाना के लेसेगो चोम्बो ने शीर्ष चार में जगह बनाई। उन्हें शार्क टैंक जजों के सामने अपनी बात रखनी थी जिन्होंने कार्यक्रम के दौरान विशेष उपस्थिति दर्ज कराई।

क्रिस्टीना फिलहाल “Prague की Charles University” से अपनी “LAW” की डिग्री को पर्स्यू कर रही हैं। क्रिस्टीना Tanzania में Sonta Foundation अपना समय स्वयंसेवी कार्यों के लिए डेडिकेट करती है, जहां वह अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा प्रदान करती है। सिंगिंग में उनका इंटरेस्ट क्लियर है, उन्होंने एक आर्ट एकेडमी में अपने स्किल को एनहेन्स करने के लिए नौ साल बिताए हैं।

मिस वर्ल्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट ने एक तस्वीर के साथ क्रिस्टीना (Miss World 2024 Winner) की जीत की घोषणा की साथ ही मिस वर्ल्ड फैमिली में उनका वेलकम किया और बधाई दी।

बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर ने प्रतियोगिता की मेजबानी की, जिसमें प्रेस्टीजियस जजेस का एक पैनल शामिल था। इनमें फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, अभिनेता कृति सनोन और पूजा हेगड़े, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता अमृता फड़नवीस, जूलिया मॉर्ले, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड के एमडी विनीत जैन, चेयरपर्सन और सीईओ, समाचार व्यक्तित्व रजत शर्मा, बेनेट, शामिल थे। मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन, जमील सईदी, स्ट्रैटेजिक पार्टनर और होस्ट – मिस वर्ल्ड इंडिया, और तीन फोर्मर मिस वर्ल्ड, जिनमें भारत की मानुषी छिल्लर भी शामिल थी।

इस कार्यक्रम में फेमस फिल्ममेकर करण जौहर ने मिस वर्ल्ड (Miss World Winner) 2013 फिलीपींस की मेगन यंग के साथ को-होस्टिंग की थी, जिसमे शान, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ की शानदार परफॉर्मेंस ने इसे और भी शानदार बना दिया था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button