ट्रेंडिंगन्यूज़

Daljeet Kaur Passes Away: पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने दुनिया को कहा अलविदा, ट्यूमर से लड़ाई लड़ रही थी अभिनेत्री

दलजीत कौर का निधन गुरुवार सुबह पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था. वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार दलजात कौर पिछले तीन साल से ब्रेन ट्यूमर से लड़ रही थी और बीते एक साल से कोमा में थी. गुरुवार को तड़के ही सुबह में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया और लुधियान में उन्होंने आखिरी सांस ली.

नई दिल्ली: पंजाब की मशहूर अभिनेत्री दलजीत कौर (Daljeet Kaur Passes Away) का गुरुवार को निधन हो गया है। दलजीत कौर ने 69 साल की उम्र में अपनी जिंदगी की आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि वो पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। उन्होंने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को कई फिल्में दी हैं, साथ ही उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

आपको बता दें कि दलजीत कौर का निधन गुरुवार सुबह पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था. वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार दलजात कौर पिछले तीन साल से ब्रेन ट्यूमर से लड़ रही थी और बीते एक साल से कोमा में थी. गुरुवार को तड़के ही सुबह में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया और लुधियान में उन्होंने आखिरी सांस ली.

ये भी पढ़ें- India Lockdown Trailer: इस फिल्म के ट्रेलर से याद आया लॉकडाउन का वक्त, मधुर भंडारकर द्वारा निर्मित फिल्म है काफी दमदार

दलजीत कौर ने अपने पति हरमिंदर सिंह को एक सड़क हादसे में खो दिया था. उनके पति की मौत हो जाने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. जिसके बाद  में उन्होंने फिर से कमबैक किया, और कमबैक करने के बाद अपनी एक्टिंग का लोहा एक बार फिर से इंडस्ट्री में मनवाया.

खबरों की माने तो दिलजीत का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. वहीं एक्ट्रेस ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई करने के बाद कौर ने 1976 में ‘दाज’ फिल्म के साथ अपना करियर की शुरुआत की. दलजीत ने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया और फिल्मों से अपना पहचान बनाने लगी. जिनमें खास फिल्में ‘पूत जट्टां दे’ (1983), ‘मामला गड़बड़ है’ (1983), ‘की बनू दुनिया दा’ (1986), ‘पटोला’ (1988) और ‘सईदा जोगन’ (1979) शामिल हैं.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button