Live UpdateSliderदिल्लीन्यूज़राजस्थानराज्य-शहर

कांग्रेस के आधा दर्जन नेता ईडी के निशाने पर ,कभी भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई !

Delhi ED Raid News - NWI

ED Raid News! हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद किस पर गिरेगी ईडी की गाज यह कौन जानता है। लेकिन आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी परेशानी बढ़ी हुई है। इन दोनों मुख्यमंत्री की भी गिरफ्तारी हो सकती है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी कांग्रेस नेताओं को है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के कई नेता ईडी के रडार पर हैं और कभी भी उनके ऊपर कार्रवाई की जा सकती है।

Read: Delhi CM Kejriwal ED Raid News Today | News Watch India

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी कार्रवाई की बात की जा रही है। हुड्डा को 29 जनवरी को ही ईडी ने बुलाया था। इससे पहले 17 जनवरी को भू उनसे पूछताछ की गई थी।बता दें कि गुड़गाव से सटे मानेसर में कथित जमीन घोटाले को लेकर ईडी की नजर उनपर है और हुड्डा जांच के दाए में हैं। कहा जा रहा है कि इस घोटाले में 15 हजार करोड़ की राशि ली गई है। यानी यह घोटाला 15 हजार करोड़ की है। हालांकि कांग्रेस और हुड्डा बार -बार यह कहते रहे हैं कि जांच जेन्सी के पास कोई सबूत नहीं है और जो बाते कही जा रही है वह सब बेकार है। लेकिन सच हुड्डा ही जानते हैं।

जानकारी मिल रही है कि हुड्डा पर हरियाणा चुनाव के दौरान हठ डाला जा सकता है। जब हरियाणा विधान सभा चुनाव सामने आएगा तब जांच एजेंसियां ज्यादा सक्रिय होगी और हुड्डा की हगरफतारी भी हो सकती है। हुड्डा पर एसोसिएटेड जर्नल को जमीन देने का भी आरोप है और उस मामले भी भी जांच हो रही है। नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गाँधी के साथ ही राहुल गाँधी से भी पूछताछ की जा चुकी है और येह भी कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते हैं ईडी की कार्रवाई तेज हो सकती है।

उधर कांग्रेस के बड़े नेता और छत्तीसगढ़ के पूरब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी ईडी के निशाने पर हैं। उम्मीद की जा रही है कि ईडी की उनके खिलाफ कार्रवाई जल्द ही हो सकती है। बघेल का नाम अब महादेव अप कांड में जोड़ा गया है। इस मामले में बघेल पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा है। हालांकि आरोप लगाने वालों ने पहले अपनी बात से मुकर गया था लेकिन जिसे ही सत्ता बदल गई अब आरोप लगाने वाल फिर से बदल गया है और पलटते हुए फिर से बघेल पर आरोप लगा दिया है। अब इस मामले में ईडी जांच कर रही है। जानकर यह भी कह रहे हैं कि ईडी लोकसभा चुनाव के वक्त बघेल पर भी करवाई कर सकती है। बघेल को गिरफ्तार भी कर सकती है। यह सब इसलिए किया जाना है ताकि चुनाव के समय कांग्रेस की साख को ख़त्म किया जाए।

इसी तरह राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत के परिवार के खिलाफ भी ईडी की जांच चल रही है इसके साथ ही कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ भी ईडी की जांच जारी है। कई बार पूछताछ भी हो चुकी है। इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ भी ईडी के पास कई तरह की बाते हैं। .कहा जा रहा है कि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएंगे उसी हिसाब से कार्रवाई तेज की जाएगी। कुल मिलकर देखा जाए तो कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की हालत खराब है। उन्हें डर है कि चुनाव के समय उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button