क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम अस्पताल में भर्ती! अंडरवर्ल्ड डॉन को पाकिस्तान में दिया गया जहर?

Dawood Ibrahim Hospitalized: दाऊद इब्राहिम को कराची के अस्पताल में भर्ती किए जाने की भी किसी ने पुष्टि नहीं हो पाई है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि उसे अचानक अस्पताल में भर्ती कराने के पीछे की वजह जहर हो सकती है।

पाकिस्तान में बीते कुछ महीनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब अज्ञात बंदूकधारियों ने आतंकियों को मार दिया। खासतौर से लश्कर के लोग निशाने पर रहे हैं। कुछ आतंकियों को जेल के भीतर ही जहर दिए जाने की भी बात सामने आई है। अब दाऊद को कथित तौर पर उसके घर के भीतर ही जहर देकर मार देने की बात सामने आई है

कई साल से पाकिस्तान में रह रहे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गंभीर हालत में कराची के एक अस्पताल में भर्ती होने या उसके मर जाने का दावा किया जा रहा है। कहा जा रह है कि दाऊद (Dawood Ibrahim) को उसके घर पर ही जहर दिया गया है, जिससे उसकी हालत बिगड़ी है। हालांकि इन रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं पाकिस्तान और भारत में कई सोशल मीडिया अकाउंट पर दाऊद के मर जाने का भी दावा किया गया है। पाकिस्तान के पीएम के अनवारुल हक के नाम से बने एक ट्विटर हैंडल पर भी दाऊद की मौत की बात लिखी गई है, जो काफी वायरल हो रही है। हालांकि ये हैंडल फर्जी है। 67 साल के दाऊद पर भारत में कई केस हैं, जिनसे बचते हुए वह कई सालों से कराची में रह रहा है।

Also Read: Latest Political News | Political samachar Today in Hindi

द फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) किस अस्पताल में हैं और वह जिंदा है या नहीं, इस पर रहस्य बना हुआ है। इसकी वजह ये है कि पाकिस्तानी और भारतीय दोनों देशों के ही अफसरों ने आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं की है। दाऊद (Dawood Ibrahim) की अचानक तबीयत बिगड़ने पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसका कारण जहर हो सकता है। इस चर्चा की वजह ये भी है कि पाकिस्तान में हाल के दिनों में कई आतंकियों की हत्याएं हुई हैं, जो भारत ही हिट लिस्ट में थे। इनमें कुछ को जहर दिए जाने की भी बात सामने आई है।

Read Here: Latest Sports News in Hindi | Sports samachar Today Live

65 वर्षीय दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) दुनिया भर की जांच एंजेसियों से छिपकर पाकिस्तान की कराची में रह रहा है. इससे पहले भी दावा किया गया था कि वो गंभीर बीमारी से जूझ रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ वक्त पहले भी चर्चा चली थी कि गैंग्रीन के कारण कराची के एक अस्पताल में उसके पैर की 2 उंगलियां काट दी गई थी.

भारत में मोस्ट वान्टेड है दाऊद
दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भारत की most wanted list में सुमार है। भारत में दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर संगठित अपराध, आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से जुड़े होने के मामले दर्ज हैं। वह 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट का mastermind है, जिसमें 250 से अधिक लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हो गए। भारत से भागने के बाद दाऊद को कराची में आश्रय मिला है, जहां वह कड़ी सुरक्षा में रहता है। एक समय मुंबई के अंडरवर्ल्ड के सरगना रहा दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) काफी वक्त से बीमार है। वह ठीक से चल भी नहीं पाता है, उसको छड़ी के सहारे की जरूरत पड़ती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button