ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Delhi MCD Election Results: MCD के लिए वोटों की गिनती जारी, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

MCD के चुनाव (Delhi MCD Election Results) में पहले की तरह बीजेपी अपना कमाल दिखा पाएगी या फिर आप अपने झाड़ू से सबकी सूपड़ा साप कर देगी। कांग्रेस इस बार भी अपना कमाल नही दिखा पाई है और अबतक 10 वोटों पर ही सिमट गई है।

नई दिल्ली: MCD यानि दिल्ली नगर निकाय (Delhi MCD Election Results) के चुनाव की घड़ी आ गई है। वोटो की गिनतियां शुरु हो गई है और चुनाव में आम आदमी पार्टी अपनी बढ़त बनाता नज़र आ रही है। इस मुकाबले में बीजेपी भी पीछे नही है और आप को कांटे की टक्कर देती नज़र आ रही है। MCD के चुनाव (Delhi MCD Election Results) में पहले की तरह बीजेपी अपना कमाल दिखा पाएगी या फिर आप अपने झाड़ू से सबकी सूपड़ा साप कर देगी। कांग्रेस इस बार भी अपना कमाल नही दिखा पाई है और अबतक 10 वोटों पर ही सिमट गई है।

4 दिसंबर को दिल्ली नगर निकाय चुनाव के लिए 250 सीटों के लिए मतदान हुआ था। चुनाव में 250 वार्ड के लिए कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। बता दें पिछले 15 सालों से MCD चुनाव में बीजेपी जीतती आ रही है लेकिन अगर अभी तक के मतदानों के अनुमानों की बात की जाए तो लग रहा इस बार आम आदमी पार्टी अपना कमाल दिखा देगी।

यह भी पढ़ें: India Economy GDP: आर्थिक मोर्च पर भारत की रणनीति मजबूत, वर्ल्ड बैंक ने दी खुशखबरी, 6.9% रहेगी GDP

कुल 42 केंद्रों पर वोटों की गिनती चल रही है और इसी के साथ ही इसके लिए कुल 68 चुनाव पर्यवर्क्षको की तैनाती की गई है। बता दें सारे वोटों की गिनती रिर्टनिंग ऑफिसर द्वारा की जा रही है, जो सिर्फ उम्मीदवारों या फिर उनके प्रतिनिधियों के सामने ही की जा रही है। यहां पर चुनाव आयोग ने ECIL के 136 इंजीनियर्स भी तैनात किये हैं। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है और सहां पर सिर्फ रजिस्टर्ड लोगो को ही एंट्री दी जाएगी।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button