उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

आखिर किसने तैयार की रामलला की पोशाल, जानिए?

Ram Lala Poshak: आज रामनगरी अयोध्या पर दुनिया की नजरें टिकी हुईं थी, हर कोई टकटकी लगाए बैठा था। बुजुर्ग हो या बच्चा…हर कोई रामलला के दर्शन करने के लिए उत्साहिक नजर आ रहा है। रामलला बेहद प्यारे दिख रहे थे, बता दें कि रामलला के कपड़े और भगवान के वस्त्र अंबेडकरनगर के डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने बनाए हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी नई दिल्ली से शिक्षा प्राप्त मनीष ने टीम इंडिया की जर्सी भी बनाई हैं। वह आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के आधिकारिक डिजाइनर और बीसीसीआई में डिजाइन पार्टनर रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

इससे पहले मनीष ने उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सहयोग से राम लला खादी प्रोजेक्ट लॉन्च किया था। मनीष ने विश्व के सबसे बड़े मास्क को बनाकर खादी को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में अपने सहयोग की शुरुआत भी की थी। सबसे बड़ी बात है कि लोग राम नाम से जुड़ाव महसूस करते हैं। जब हमारे अराध्य देव ही खादी पहनेंगे तो लोग भी खादी पहनने को प्रेरित होंगे। मांग बढ़ेगी तो बाजार खड़ा होगा।

राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में विनीत खंड स्थित प्राचीन पंचमुखी हनुमान मंदिर में सुंदर काण्ड पाठ आयोजित किया गया। साथ ही विशाल भंडारा भी कराया गया।कार्यक्रम में संतों और जरूरतमंदों को कंबल भी वितरित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक नींब करोरी धर्म न्यास के अध्यक्ष ज्योतिषाचार्य सुरेंद्र तिवारी ने बताया की राम लला आ गए । उनके स्वागत में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ देश भर में धार्मिक अनुष्ठान आयोजित हुए। युवाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर किया भव्य सुन्दरकाण्ड कार्यक्रम का आयोजन किया। जगह-जगह श्री राम के जयकारों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सभी देव स्थानों में भक्तों ने माथा टेका।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button