ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर किया जाएगा देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन

Dr Rajendra Prasad: Deshratna Conclave Organized On Birth Anniversary Of Dr Rajendra Prasad देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) को लेकर बिहार की राजधानी पटना में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है। इसे लेकर तैयारी जोरों पर है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद के परिवार की तीसरी पीढ़ी काफी एक्टिव है। तीसरी पीढ़ी के सदस्यों का कहना है कि बाकी पूर्व प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम पर दिवस का आयोजन होता है। राजेंद्र बाबू के जन्मदिन पर ऐसा नहीं होता।

बिहार (bihar) के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने एक शुभकामना संदेश दिया है। उन्होंने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) की जयंती पर आयोजित होने वाले देशरत्न कॉन्क्लेव को लेकर शुभकामनाएं दी हैं। देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के परिवार की तीसरी पीढ़ी के लोग एक्टिव (Positive) हैं। वो लगातार उन्हें लेकर कई कार्यक्रमों का पूर्व में आयोजन कर चुके हैं। इस बार भी 2 दिसंबर को पटना (patna) के बापू सभागार में देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा।

Also Read: Latest Hindi News Dr Rajendra Prasad News । birth anniversary of the first president News Today in Hindi

देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन

BJP NRI सेल के संयोजक और इंडिया पॉजिटिव संगठन के सेक्रेटरी मनीष सिन्हा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि 2 दिसंबर को प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) की जयंती के पूर्व संध्या के मौके पर पटना के बापू सभागार में देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) के विचारों से लोगों को अवगत कराया जाएगा। कार्यक्रम में देश-विदेश के कई दिग्गज और भारत सरकार के मंत्री शामिल होंगे। वहीं, कार्यक्रम की सफलता को लेकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar)
ने अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

तीसरी पीढ़ी सक्रिय है

जानकारी के मुताबिक बता दें आयोजनकर्ता मनीष सिन्हा भाजपा से जुड़े होने के साथ डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) की तीसरी पीढ़ी के सदस्य भी हैं। वे डॉ. राजेंद्र प्रसाद से जुड़े कार्यों और कार्यक्रमों को लेकर सक्रिय रहते हैं। मनीष सिन्हा ने मीडिया को बताया कि पटना के ज्ञान भवन में पिछले वर्ष देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया था। एक बार फिर पटना (patna) के बापू सभागार में 2 दिसंबर को देश रत्न कॉन्क्लेव आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश के विकास के लिए जरूरी नीतियों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की जाएगी, काफी संख्या में शिक्षाविद् इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) का देश के निर्माण में अहम योगदान है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

Dr Rajendra Prasad के नाम पर जयंती नहीं

उन्होंने ये भी कहा कि देश के कई अन्य नेताओं और पूर्व राष्ट्रपति के अलावा प्रधानमंत्री के नाम पर राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। देश के प्रथम राष्ट्रपति के नाम पर कोई राष्ट्रीय दिवस नहीं है। ऐसा एक दिवस उनके नाम पर होना चाहिए। मनीष सिन्हा ने कहा कि हमारी इच्छा है कि सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (statue of unity) के रूप में मूर्ति जिस प्रकार गुजरात में स्थापित है, उसी प्रकार डॉ. राजेंद्र प्रसाद की एक मूर्ति राजधानी पटना में स्थापित हो। डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) देश के प्रथम राष्ट्रपति रहे। उनकी जयंती पर बिहार में इस तरह के भव्य कार्यक्रम का आयोजन होना अच्छी बात है। कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरों पर है। इस कार्यक्रम में देश-विदेश से आने वाले विशेषज्ञ डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) के विचारों को लोगों के सामने रखेंगे। डॉ. राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) के विचारों और उनके कार्यों से नई पीढ़ी को भी अवगत होना जरूरी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button