Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

3 शहरों से डायरेक्ट शुरू होगी अयोध्या के लिए फ्लाइट, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने किया ऐलान

Air India Express Flights from Ayodhya Airport: शनिवार यानी 30 दिसंबर आज का दिन अयोध्या के लिए बेहद अहम है. क्योंकि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने जा रहे हैं. अयोध्या में बने इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम (Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya Dham) है. इस एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने बीते शुक्रवार 29 दिसंबर को देश के 3 शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन का ऐलान कर दिया है. एयरलाइंस ने बताया है कि 17 जनवरी 2024 से बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा. इसके साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express)दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी 2024 से सीधी फ्लाइट का संचालन करेगी.

Also Read: Latest Hindi News Air India Express Flights from Ayodhya Airport । News Today in Hindi

फ्लाइट की टाइमिंग क्या है

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने जानकारी देते हुए बताया कि बेंगलुरु से अयोध्या के बीच फ्लाइट के टाइम टेबल 17 जनवरी को सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर पहली फ्लाइट का संचालन किया जाएगा जो 10 बजकर 35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी. इसके साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट से दिन में 3 बजकर 40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरकर बेंगलुरु 6 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी. अयोध्या से पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरकर दिन में 12 बजकर 50 पर कोलकाता पहुंचेगी. वहीं कोलकाता से दिन में 1 बजकर 25 मिनट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस(Air India Express) का विमान उड़ान भरकर अयोध्या दिन में 3 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगा.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

फ्लाइट की बुकिंग शुरू हो गई है

एयर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट (Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya Dham) के लिए नई फ्लाइट्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि वह देश के हर इलाके को फ्लाइट की सेवाओं से जोड़ सके. इसके लिए हम लोग लगातार दिन-रात काम कर रहे है. हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के 3 प्रमुख शहरों यानी कोलकाता, दिल्ली, और बेंगलुरु से सीधे फ्लाइट संचालन का फैसला किया है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

आज 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अयोध्या के एयरपोर्ट का अनावरण करने जा रहे हैं. वहीं इस खास मौके इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है. आपको बता दें कि कंपनी ने साफ कह दिया है कि कमर्शियल फ्लाइट का संचालन 6 जनवरी 2024 से शुरू होगा. 11 जनवरी 2024 से इंडिगो ने अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट का संचालन शुरू कर देगी.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button