ट्रेंडिंगन्यूज़

Earthquake: दिल्ली-NCR के साथ उत्तराखंड में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, नेपाल में भी हिली धरती, 6 की मौत

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में देर रात भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप रात करीब 2 बजे आया. कंपनियों में नाइट शिफ्ट करने वाले लोग दफ्तरों से बाहर निकल आए. हालांकि जो लोग सो रहे थे, उन्हें इसका अहसास भी नहीं हुआ. वहीं सुबह-सुबह नेपाल में भी भूकंप आया. इसका असर उत्तराखंड में भी महसूस किया गया. नेपाल में भूकंप की वजह से कुछ हादसे होने की खबर है.

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में देर रात भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप रात करीब 2 बजे आया. कंपनियों में नाइट शिफ्ट करने वाले लोग दफ्तरों से बाहर निकल आए. हालांकि जो लोग सो रहे थे, उन्हें इसका अहसास भी नहीं हुआ. वहीं सुबह-सुबह नेपाल में भी भूकंप आया. इसका असर उत्तराखंड में भी महसूस किया गया. नेपाल में भूकंप की वजह से कुछ हादसे होने की खबर है.

दिल्ली में रात 02 बजे आया भूकंप

दिल्ली-एनसीआर में रात 2 बजे के करीब भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. कंपनियों में नाइट शिफ्ट के कर्मचारियों के अलावा कई कॉलोनियों व मोहल्लो में लोग घरों से बाहर निकल आए. कुछ देर बाद फिर से झटके महसूस किए गए. दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आसपास के जिलों में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

ये भी पढ़ें- Nick Jonas-Olivia Culpo: अमेरिकी सिंगर निक जोनस की एक्स-गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप को लेकर कह दी बड़ी बात, कहा- ‘मुझे लगा हम शादी करेंगे’

उत्तराखंड-हिमाचल में भी लगे झटके

दिल्ली के अलावा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में भी भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस हुए. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बुधवार की सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. खास बात ये है कि तकरीबन एक मिनट तक धरती हिलती रही. लोग इस कदर डर गए कि रात के समय वो घरों से बाहर निकल गए. रिक्टर स्कैल पर इनकी तीव्रता 4.3 मापी गई. भूकंप का केंद्र 5 किलोमीटर गहराई में था.

नेपाल में घर गिरने से 6 लोगों की मौत

नेपाल के दोती जिले में भूकंप (Earthquake) से 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. यहां रात दो बजे के करीब 6.3 की तीव्रता का भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र भी नेपाल था. भूकंप के तेज झटकों से नेपाल के देती जिले में काफी नुकसान हुआ है. यहां एक घर ढह गया, जबकि कई घरों की दीवारों में दरारें आ गईं. भूकंप से 6 लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button