ट्रेंडिंग

Twitter New CEO: एलन मस्क ने किया बडा ऐलान, ट्विटर के नई CEO का हुआ चयन

Twitter New CEO: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने आज एक बडा ऐलान किया है. मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी की वो ट्विटर के CEO पद छोडने वाले है और उन्हे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के लिए नई CEO मिल गई है. कंपनी के वर्तमान CEO और मालिक elon musk ने गुरुवार देर रात बताया कि वे इस बात से काफी खुश है कि उन्होंने एक महिला को कंपनी का नया CEO का चयन किया है। वे अगले 6 हफ्तों में कंपनी का काम संभाल लेगी. मस्क ट्विटर के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर होंगे। वो लंबे समय से ट्विटर के लिए नए CEO की तलाश में थे।

हालांकि एलन मस्क ने अभी नई CEO के नाम की घोषणा नहीं की है पर अनुमान लगाया जा रहा है , NBC यूनिवर्सल की टॉप ऐडवर्टाइजिंग सेल्स एग्जीक्यूटिव लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई CEO हो सकती हैं। याकारिनो ने पिछले महीने मियामी में एक ऐडवर्टाइजिंग कॉन्फ्रेंस में मस्क का इंटरव्यू लिया था. इंटरव्यू में याकारिनो (morphology)ने elon musk के वर्क एथिक की काफी तारीफ की थी.

Elon musk ने 15 फरवरी 2023 को घोषणा की थी कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के दिसंबर तक twitter के लिए एक नया CEO का चयन हो जाएगा इस बीच elon musk ने ट्विटर पर अपने डॉग फ्लोकी (Floki) की तस्वीरें शेयर कर मजाक में उसे ट्विटर का नया CEO भी बताया था. Elon musk ने फ्लोकी की तस्वीरे शेयर कर लिखा था, ‘ट्विटर का नया CEO बहुत अमेजिंग है। यह दूसरे लोगों से काफी अच्छा है। ये नंबरों के साथ भी अच्छा और काफी स्टाइलिश भी है।’

डिजिटल विज्ञापन में महारत रखती हैं लिंडा
लिंडा के लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वे साल 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल कंपनी (NBC Universal company) के साथ काम कर रही हैं. कंपनी में उनकी वर्तमान भूमिका वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष बताई गई है। इससे पहले, उन्होंने कंपनी के केबल एंटरटेनमेंट और डिजिटल विज्ञापन बिक्री विभाग में भी कार्य किया था. इससे पहले लिंडा याकारिनो( Linda Yacarino)ने टर्नर कंपनी(Turner Company) में 19 साल तक काम किया था. यहां भी उन्होंने विज्ञापन बिक्री, विपणन और अधिग्रहण विभाग में कार्यकारी उपाध्यक्ष यानी COO विज्ञापन के रूप में काम किया था.

पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से की पढ़ाई
लिंडा पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की Student रह चुकी हैं, जिन्होंने उदार कला (Liberal Arts) और दूरसंचार में पढ़ाई की है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक याकारिनो विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने के लिए बेहतर तरीके खोजने की समर्थक रही है।

Read Also : Latest News In Hindi – News Watch India!

सीईओ बनने की इच्छा दोस्तो को बताई थी
याकारिनो ने पिछले दिनों अपने दोस्तों से कहा था कि वह ट्विटर की ceo बनना चाहती है, जिसे अब मस्क जल्द ही पूरा कर सकते हैं। मस्क की समर्थक रही linda yacarino ने कहा कि elon musk को अपनी कंपनी को बेहतर करने के लिए उन्हें समय देने की जरूरत है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button