खेलट्रेंडिंगन्यूज़

FIFA World Cup 2022: फीफा के इतिहास में पहली बार हारा मेजबान देश, इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराया

ये मैच (FIFA World Cup 2022) दोहा के अल बायत स्टेडियम में रविवार को खेला गया था जिसमें इक्वाडोर जीत गया था। टीम की जीत का खिताब टीम के कप्तान एननर वालेंसिया को दिया जा रहा है जिसने बैक टू बैक दो गोल दाग दिए थे।

नई दिल्ली: कल से कतर में फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) की शुरुआत हो गई है जिसमें ओपनिंग डे पर कोरियन बैंड सहित बहुत सी सेलिब्रिटीज़ ने दर्शकों का मनोरंजन किया। इसी के साथ अपने पहले ही मैच में मेजबान देश कतर को हार का सामना भी करना पड़ा। ऐसा पहला बार हुआ है जब कोई मेजबान देश अपने पहले ही मैच में हारी हो। ये मैच (FIFA World Cup 2022) दोहा के अल बायत स्टेडियम में रविवार को खेला गया था जिसमें इक्वाडोर जीत गया था। टीम की जीत का खिताब टीम के कप्तान एननर वालेंसिया को दिया जा रहा है जिसने बैक टू बैक दो गोल दाग दिए थे।

पहले ही मैच में कतर की शिकस्त

कल के मैच में इक्वाडोर शुरुआत से ही फुल फार्म में था। टीम के कप्तान में उतरते ही खेल के तीसरे मिनट में पहला गोल कर दिया था जिसे बाद में खारिज भी कर दिया गया। लेकिन टीम के कप्तान एननर वालेंसिया ने हार नही मानी और 16वें मिनट में फिर से एक गोल दाग दिया। इसके कुछ देर बाद फिर से कप्तान ने दूसरा गोल भी दाग दिया और फिर इक्वाडोर ने देखते ही देखते मैच अपने नाम कर लिया और कतर को 2-0 से शिकस्त दे डाली।

यह भी पढ़ें: Fifa World Cup 2022: आज से फीफा वर्ल्डकप की होने जा रही शुरुआत, क्या है पूरे दिन खास? जानें पूरी डिटेल्स!

हाफ मैच के बाद धीमी हुई रफ्तार

जब मैच का दूसरा हाफ शुरु हुआ तो मेजबान देश कतर गोल दागने के प्रयास में लग गया लेकिन इक्वाडोर के आगे उसे नाकामयाबी ही मिली। सामने वाली टीम अपने फुल फार्म में दिखी और उसने कतर को जीत मैच में भारी शिकस्त दे डाली। सेकेंड हाफ के बाद इक्वाडोर ने कतर पर ज़्यादा अटैक नही किया क्योकि वो 2 गोल के साथ बढ़्त पर थी। इस हार के साथ ही कतर के लिए मुश्किलें और भई ज़्यादा बढ़ गई हैं। उसका अगला मुकाबला सेनेगल और नीदरलैंड जैसी मजबूत टीम के साथ होने वाला है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button