न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

पाकिस्तान के पूर्व PM Imran khan को मिलेंगी सजा-ए-मौत ??

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की आज लाहौर अदालत में पेशी होनी है पेशी से पहले ही इमरान पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ आग उगल रहे है उससे साफ जाहिर हो रहा है कि आने वाले समय में पाकिस्तान की सियासत से लेकर अवाम तक के लिए भारी साबित होने वाले हैं.

इमरान (imran) बार-बार बयान देते नजर आ रहे है कि उनके लिए सरकार का गुलाम बनने से मरना बेहतर होगा. दरअसल, पाकिस्तानी सेना इमरान को सजा-ए-मौत देने तक की तैयारी कर चुकी है.पाकिस्तान की सियासत की इस पूरी लड़ाई में एक तरफ इमरान खान हैं तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना और सरकार. वहीं, तीसरी तरफ एक और मास्टरमाइंड(mastermind) है जो लंदन में बैठकर पूरा चक्रव्यूह चला रहा है

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan)ने आगे कहा, पाकिस्तान के लोगों को अपना एक समाचार देना चाहता हूं कि मैं अपने खून की आखिरी बूंद तक आजादी के लिए लड़ूंगा क्योंकि मेरे लिए इन बदमाशों(rogue) का गुलामी करने से बेहतर मौत है.

जानकारी के मुताबिक बता दें इमरान खान की पार्टी के समर्थकों ने पाकिस्तानी सेना (Pakistani army) के कई इलाको पर हमला बोला था, जिससे सेना की साख पर तो सवाल खडे हुए थे साथ ही आर्मी को सीधे-सीधे चुनौती भी दी गई थी. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के खिलाफ कुछ ऐसी धाराओं के तहत केस दर्ज किया जिसमें सीधे-सीधे मौत की सजा का भी प्रावधान है.

पाकिस्तान की सरकार का मानना है अगर इमरान को छोड़ दिया तो सरकार का बचना मुश्किल ही नहीं बल्कि पूरी तरह से नामुमकिन होगा, लिहाजा सरकार भी इमरान के खिलाफ चक्रव्यूह तैयार करने में जुटी है.

पाकिस्तान आर्मी एक्ट(army act) की धारा 59, 60 के तहत (imran khan)इमरान खान के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन धाराओं का ट्रायल मिलिट्री समरी कोर्ट (trial military summary court) में होगा.

Read Also: पुलिस के साथ मुठभेड में एक साथ दों बदमाशो का हुआ एनकाउंटर

कहा जाता है इस एक्ट के तहत केस दर्ज में अपराधी साबित होने पर या तो उम्र कैद होती है.या फिर मौत की सजा मिलती है ये केस पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख जनरल आसिम मुनीर(Lieutenant General Asim Munir) के उस बयान के बाद दर्ज किया गया है जिसमें उन्होंने मिलिट्री संस्थानों (military institutions) पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त सजा देने की चेतावनी दी थी.

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button