ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Free Gas Cylinder: दीवाली के मौके पर CM Yogi Adityanath का गरीबों को उपहार, मिलेगा फ्री सिलेंडर

नई दिल्ली: इस दिवाली Uttar Pradesh Yogi Government गरीब परिवारों को फ्री गैस सिलेंडर (Free Gas Cylinder) का तोहफा देने जा रही है, बस आपको इसके लिए अपनी गैस एजेंसी जाकर अपनी पात्रता चेक करानी होगी। आपको बता दे कि, यह वादा भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान किया था। भाजपा ने कहा था कि प्रदेश में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद दीपावली और होली के त्योहार पर सरकार गरीब परिवार को एक मुफ्त घरेलू सिलेंडर देगी। 

चुनावी वादे पर खरे उतर रहे सीएम योगी

विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने उज्ज्वला योजना (Free Gas Cylinder) के तहत होली और दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. चूंकि यूपी में नई सरकार का गठन होली के कुछ दिन बाद हुआ था इसलिए 2022 होली पर इसे लागू नहीं किया जा सका। जो महिलाएं सिलेंडर के तोहफे का इंतजार कर रही थीं, उनका इंतजार अब जाकर खत्म हो रहा है। अब इस दीपावली से सरकार बीजेपी के लोक संकल्प-पत्र के वादे को पूरा करने जा रही है। सीएम योगी ने दो महीने पहले गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भी मुफ्त सिलेंडर देने की बात को दोहराया था।   

यह भी पढ़ें: RSS Chief मोहन भागवत बोले- छुआछूत पर मन बदलने की जरुरत, वाल्मीकि के चरित्र से समर्पण की सीख लें  

गोरखपुर दौरे पर किया था वादा

आपको बता दे कि, गोरखपुर में लोकार्पण (Free Gas Cylinder) से जुड़े कार्यक्रम के दौरान जुलाई में सीएम योगी ने कहा था कि एक करोड़ लोगों को जिन्होंने कभी भी ग्रीन ईंधन के रूप में एलपीजी सिलेंडर के दर्शन नहीं किए थे, उन्हें फ्री में कनेक्शन दिया गया। फ्री में कनेक्शन उपलब्ध होने के बाद अब सरकार ने यह भी तय किया है कि दीपावली और होली के अवसर पर उन्हें एलपीजी का सिलेंडर फ्री में उपलब्ध करवाया जाए। 

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button