Foreign NewsLive UpdateSliderचटपटीन्यूज़

Latest Divorce News Update Uk Live: बिना मांगे दे दिया तलाक, फिर कहा अब नहीं बदलेगा फ़ैसला

Latest Divorce News Update Uk Live: सरकारी रिकॉर्ड में रिश्तेदारों के नाम गलत दर्ज होने या किसी की ज़मीन किसी और के नाम दर्ज होने की कई घटनाएं हुई हैं। कई मामलों में तो सरकार (government) ने जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया है।

व्यक्ति अपने जीवित होने का सबूत देने में असमर्थ था। यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक विवाहित जोड़े ने क्लर्क की मामूली गलती के कारण बिना किसी समझौते के तलाक ले लिया।

आपने सरकारी काम में छोटी-बड़ी दोनों तरह की गलतियाँ देखी होंगी, लेकिन आपने शायद ही कभी किसी को किसी एक गलती के कारण तलाक लेते देखा हो। आज हम आपको एक अलग तरह की स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं। ऑडिट सेंट्रल वेबसाइट (website) के अनुसार, यह गलती कोर्ट में एक क्लर्क ने की थी और इसके परिणामस्वरूप, जो जोड़ा अभी भी तलाक पर विचार कर रहा था, उसका तलाक हो गया।

गलत जोड़े ने तलाक ले लिया।

यू.के. (UK) की एक कानूनी कंपनी ने एक घोटाला किया। उन्होंने एक जोड़े को तलाक दे दिया जो अलग रहने की योजना बना रहे थे। वे वित्तीय समझौते पर चर्चा कर रहे थे, और उनके मामले को लंदन स्थित एक प्रसिद्ध कानूनी अभ्यास वार्डेग्स ने संभाला था। उनकी कागजी कार्रवाई सुनवाई के लिए प्रस्तुत की जानी थी, लेकिन एक वकील ने अंतिम आदेश के लिए इसे ऑनलाइन कर दिया। अदालत की सुनवाई के दौरान, मौजूद क्लर्क ने उनकी फाइल पर क्लिक किया, और जज ने तलाक दे दिया। वरिष्ठ न्यायाधीश ने फैसला सुनाए जाने के बाद उसे संशोधित करने से इनकार कर दिया।

तलाक में 21 मिनट लगे।

शादी के 21 साल बाद, श्री और श्रीमती विलियम्स अलग होना चाहते थे। उनकी प्रक्रिया चल रही थी। जज ने उन्हें तलाकशुदा करार दे दिया, इससे पहले कि वे इस बात पर सहमत हो पाते कि संपत्ति का आधा हिस्सा किसे मिलेगा। क्लर्क ने उनका केस चुना और उन्हें लगभग 21 मिनट में तलाक मिल गया। दो दिन बाद, लॉ फर्म को अपनी गलती का पता चला। उन्होंने हाई कोर्ट में अपील भी दायर की, लेकिन सुनवाई से इनकार कर दिया गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button