उत्तर प्रदेश

Ram Lalla’s Surya Tilak News Update: सूर्यवंशी श्रीराम का हुआ सूर्यतिलक, बंगाल में सियासी पारा हुआ हाई!

Ram Lalla’s Surya Tilak News Update: अयोध्या में सूर्यवंशी श्री राम का सूर्य तिलक हो चुका है। जिस क्षण की हर रामभक्त को प्रतीक्षा थी, वो घड़ी आ ही गई। आज शुभ मुहूर्त में प्रभु राम का सूर्य तिकल हुआ और पूरा हिंदुस्तान राममयी हो गया। ये पल अद्भुत, अलौकिक और अकल्पनीय था।
अयोध्या में रामनवमी को लेकर भक्त उत्साहित हैं और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान पर बवाल मचा है। ममता बनर्जी ने रामनवमी के दिन दंगे होने की बात कही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने प्रभु श्री राम को लेकर और राम भक्तों को लेकर भी सवाल उठाए हैं। जिससे की सियासी पारा हाई हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी पर जमकर प्रहार किया।


सीएम ममता कहती हैं कि मैं अपने भाई बहनों को कहूंगी कि अगर वो देखें कि SLOGAN(नारा) लगाया जा रहा है17 तारीख को उनके दंगा करने का दिन है । मेरे विचार से वो इंसान के सम्मान का दिन है, अगर गाली भी दे कोई तो भी आप अपना दिमाग ठंडा रखकर अल्लाह का नाम लेना । रामनवमी को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ये बयान सियासी घमासान का सबब बन गया है। रामनवमी के मौके पर ममता दंगा भड़कने की आशंका जताकर अपना वोट बैंक साधने की कोशिश में हैं। राम भक्तों और श्रीराम का नाम सुनते ही आपा खोने वाली दीदी का ये नजरिया नया तो नहीं है लेकिन जिस अंदाज में उन्होंन दंगों की बात कही है उसे लेकर जरूर सवाल उठ रहे हैँ।ममता बनर्जी के रवैये और उनके रुख को लेकर कई सवाल हैं। बंगाल में बीते कुछ सालों में राम नवमी पर हिंसा होती रही है। पिछले साल भी हावड़ा, हुगली, शिबपुर और दिनाजपुर में दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी और आगजनी की वारदातें हुईं थीं। जिसे लेकर ममता सरकार लगातार निशाने पर रही।
पीएम मोदी ने कहा कि रामनवमी और दुर्गा पूजा पर पत्थर फेकने वालो को TMC ने पूरी परमिशन दे रखी हैं TMC नागरिकता देने वालें कानून विरोध करती हैं लेकिन TMC ने रोहिंगिया और बंगलादेशियों को कानून तोड़ने की परमिशन रखि हैं सन्देश खली की घटना ने देश को दहला दिया, क्या शक्ति की उपासना करने वाला बंगाल क्या TMC को बड़ी सजा मिलनी चाहिए। राम के नाम पर सियासी संग्राम हमेशा से होता रहा है। पहले मंदिर निर्माण को लेकर सवाल, फिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बयानबाजी और अब रामनवमी को लेकर विवाद। । इस चुनौती के बीच ममता बनर्जी की बातें बंगाल में राजनीतिक ध्रुवीकरण में कोई कसर नहीं छोड़तीं।


ममता बनर्जी ने कहा कि मैं और एक बात बता दे रही हूं। यह लोग दंगा भड़काने की कोशिश करेंगे। कृपया आप दंगा में भाग नहीं लेंगे। अगर आपको गाली भी दे । मैं क्या कह रही हूं, आप समझ रहे होंगे । क्योंकि आपके यहां पर उनका जो उम्मीदवार है वो गुंडों का सरदार है।

तो वहीं दूसरी ओर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने कहा किआज भगवान राम का मंदिर बनने के पश्चात पहले रामनवमी मनाया गया है और सभी राम भक्त बहुत ही आनंदित और खुश हैं। राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने जिस जिले से प्रेस वार्ता की है गाजियाबाद वहां पर भी भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलाने जा रहा है इसके साथ ही जिस गाजीपुर की बात कही तो वहां पर भी कमल खिलेगा उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज कराएगी और अखिलेश यादव जो पिछड़ों को लेकर बात करते हैं वह न पीडीए का भला चाहते हैं उनके पीडीए का मतलब परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी !

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button