ट्रेंडिंगन्यूज़राजस्थानराज्य-शहर

गहलोत का बड़ा दाव,कहा सभी सीटों पर वे खुद लड़ रहे हैं —

Rajsthan Assembly Election 2023: इस बात में कोई शक नहीं कि इस बार पांच राज्यों के चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए जीवन और मरण का सवाल बना हुआ है। बीजेपी जीत जाती है तो उसका इकबाल बुलंद होगा और पीएम मोदी की जयकार लगेगी। बीजेपी हार जाती है तो जाहिर है इसका सारा दोष पीएम मोदी पर ही जायेगा। उनके इकबाल की समीक्षा की जाएगी। बीजेपी के घटते जनाधार पर बात होगी और फिर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई तरह की बाते होंगी ,रणनीति बनेगी।
इधर कांग्रेस की भी यही कहानी है। जमींदोज हो चुकी कांग्रेस में फिर से जान तो आई है लेकिन पांच राज्यों के चुनाव उसके लिए भी जीवन और मरण के सामान है। इस चुनाव में अगर कांग्रेस कुछ बेहतर नहीं कर पाती है तो राहुल गाँधी के साथ ही खड़गे के इकबाल पर भी सवाल उठेंगे और फिर आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के बिखरने की सम्भावना भी बढ़ जाएगी।

Read Here: Rajsthan Assembly Election News | Rajsthan News Today in Hindi

राजस्थान मि कहानी कुछ विचित्र तरह की है। राजस्थान में अभी कांग्रेस की सरकार है और गहलोत मुख्यमंत्री है। गहलोत की पूरी कोशिश है कि इस बार भी उसकी सरकार बने। उम्मीद भी बनी हुई है। लेकिन राजस्थान का मिजाज अभी तक का यही रहा है कि वहां हर पांच साल पर सत्ता बदलती है। एक कांग्रेस तो एक बार बीजेपी। मिजाज के मुताबिक तो इस बार बीजेपी को सत्ता में आना है लेकिन गहलोत जैसे माहिर नेता नहीं चाहते की सत्ता उनके हाथ से निकले। वे हर कोशिश में लगे हुए हैं और लोगों से अपील भी कर रहे हैं जनता उनकी सरकार बनाये।
खेल बड़ा ही विचित्र हो गया है। कांग्रेस के सभी बड़े नेता राजस्थान के लोगों को अपनी तरफ खींचने का हर कोशिश कर चुके हैं। लेकिन गहलोत का वह बयान अब राजस्थान के लोगों के लिए भारी पड़ता दिख रहा है। उनका यह भावुक बयान बहुत कुछ कह रहा है। गहलोत ने कहा है कि राजस्थान की सभी 200 सीटों पर वे खुद लड़ रहे हैं। उन्होंने राजस्थान के लिए जो भी किया है उसे जनता एक बार जरूर परखे और फिर वोट डाले। अशोक गहलोत ने आगे कहा है कि मतदाता लोकल मामले पर ज्यादा ध्यान नहीं दें और यह देखें कि कौन चुनाव लड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि हमने जो भी काम किया है और जो नीतियां बनाई है उसे एक बार जरूर समझ लें। उसे जानकार ही लोग मतदान करें।

Read More News: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today in Hindi

जाहिर गहलोत का यह बयान काफी भावुक है और इसे जनता के बीच काफी प्रसारित भी किया जा रहा है। उधर बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव मैदान में है। हालांकि पीएम मोदी यह नहीं कह रहे हैं कि वे ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम ने सिर्फ यही कहा है कि कमल चुनाव चिन्ह मैदान में है और आप कमल को जिताये।
अब जब राजस्थान में आज प्रचार बंद हो गया है तब गहलोत को उम्मीद है कि लोग उनके कामो को लेकर उन्हें वोट देंगे और पिछड़ी जातियों के वोट उनसे कभी लाभ नहीं होंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button