ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Hair Care Tips: गीले बालों के साथ भूलकर भी ना करें ये गलतियां, झेलना पडेगा भारी नुकसान, बाल हो जाएगें डैमेज

हमारी हर दिन की कई ऐसी आदतें भी होती हैं जो बालों (Hair Care Tips) को कई हद तक बेजान और बेरुखा बना देती है जैसे हेयर स्प्रे, हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल और गीले बालों को झाड़ना। आज हम ऐसी ही कुछ आदतें बताएगें जिन्हें आपको तुरंत छोड़ देनी चाहिए।

नई दिल्ली: आज के समय में बालों का झड़ना (Hair Care Tips) एक आम समस्या हो गई है जिसका शिकार बूढ़े से लेकर बच्चे तक हर कोई हो रहा है। बालो को सुंदर बनाने के लिए हम रोज़मर्रा में ऐसी चीज़ें कर देते है कि बाल कुछ समय के लिे तो सुंदर दिखने लगते हैं लेकिन इसका खामियाजा हमे लंबे समय के लिए भुगतना पड़ता है। हमारी हर दिन की कई ऐसी आदतें भी होती हैं जो बालों (Hair Care Tips) को कई हद तक बेजान और बेरुखा बना देती है जैसे हेयर स्प्रे, हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल और गीले बालों को झाड़ना। आज हम ऐसी ही कुछ आदतें बताएगें जिन्हें आपको तुरंत छोड़ देनी चाहिए।

आज से ही रोके इन गलतियों को वरना हो जाएगें परेशान

गीले बालों पर स्प्रे का इस्तेमाल

बाल धोने के बाद बालों को अपने अनुसार हेयरस्टाइल देने के लिए हम उसमे हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करके सबसे बड़ी गलती करते हैं। जब बाल गीले होते हैं तो वो दूसरे आकार में होते हैं और सूखने के बाद से वो अपने वास्तविक आकार में आ जाते हैं। इसलिए लोग बालों की हेयरस्टाइल बनाने के लिए गीले बालों में ही स्प्रे कर देते हैं जो बालों को बहुत ही ज़्यादा नुकसान पहुंचाती है।

यह भी पढ़ें: New Year 2023: भारत की इन जगहों को कर लें नए साल के लिए बुक, है ज़रा हटकर, आएगा भरपूर मज़ा

गीले बालों में हेयरस्टाइल या बांधना

बहुत से लोगों की ये आदत होती है कि बाथरुम से निकलते ही गीले बालों को बांध लेते हैं जो कि बहुत ही नुकसान पहुंचाता है। जब बाल गीले होते हैं तो वो बहुत ही ज़्यादा नाज़ुक होते हैं और जल्दी टूटते हैं। गीले बालों में बहुत ही ज़्यादा खिचाव होता है और वो बांधने से और बहुत टूटते हैं। हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि सूखे बालो मे ही कंघी करें और बालो को स्वस्थ रखें।

हीटिंग टूल्स का अत्यधिक इस्तेमाल

वैसे तो कोशिश करनी चाहिए की हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल कम से कम हो लेकिन गीले बालों में इसका बिल्कुल भी इस्तेमाल नही करना चाहिए। जब बाल गीले होते हैं तो वो अपने कमज़ोर कंडीशन में होते हैं और ऐसे समय में गर्म उत्पादों का बालों पर इस्तेमाल इसे और भी कमज़ोर बना देता है और बालों की जान ख़त्म कर देता है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button