Live UpdateSliderक्राइमन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुड

Jafar Sadiq Arrest : फिल्म निर्माता का 2000 करोड़ का काला साम्राज्य !

International Drug Smuggling : NCB ने International Drug Smuggling के एक बड़े नेटवर्क के सरगना जफर सादिक को गिरफ्तार किया है। जफर सादिक कहने को तो एक फिल्म निर्माता है, मगर केवल दिखावे के लिए उसके पीछे तो उनका 3 देशों में काला कारोबार चल रहा है। ड्रग डीलर IMS सिंडिकेट से कमाए गए पैसों को फिल्म, Real estate और कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में इस्तेमाल करता हैं।

NCB के एक ऑफिसर ने कहा कि जफर सादिक भारत, न्यूजीलैंड (Newzeland) , ऑस्ट्रेलिया (australia) और मलेशिया में फैले ड्रग्स नेटवर्क का सरगना है। NCB ने Delhi crime branch की मदद से पिछले महीने 15 फरवरी को इस ड्रग तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था, मगर सरगना कानून की पकड़ से दूर था। अब सरगना जफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सरगना ने कबूल किया है कि पिछले 3 साल में उसने 45 बार 3.5 हजार रुपये से ज्यादा कीमत की स्यूडोएफेड्रिन नाम की ड्रग्स भेजी है। बताया जा रहा है कि Jafar Sadiq को राजनीति में भी दिलचस्पी है। वह दक्षिण की प्रमुख राजनीतिक पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानी डीएमके के सदस्य रहे हैं।

पूछताछ में पता चला है कि जफर ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को 7 लाख रुपये दिए थे। इनमें से पांच लाख रुपये राहत कोष में, जबकि दो लाख रुपये पार्टी फंड में दिये गये। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम इस बात की भी जांच कर रही है कि यह पैसा किस स्रोत से कमाया गया और दिया गया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि Jafar Sadiq ही पूरे गैंग का मास्टरमाइंड है। दिखावे के लिए वह फिल्म निर्माण का कारोबार चलाता है, लेकिन इसके पीछे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रग तस्करी का सरगना है। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसने ड्रग तस्करी से काफी कमाई की है। जफर के कई साथी हैं जिनकी पहचान की जा रही है।

आरोपी माफिया का ड्रग सिंडिकेट पिछले 3 साल में pseudoephedrine drugs की 45 खेप कई देशों में भेज चुका है। स्यूडोफेड्रिन का उपयोग मेथमफेटामाइन के निर्माण में किया जाता है, जो एक खतरनाक दवा है। वर्तमान समय में इसकी काफी डिमांड है। मामले की जांच जारी है। जांच में करीब 2,000 करोड़ रुपये की आईएमएस तस्करी का खुलासा हो रहा है। महज 3500 kilogram pseudoephedrine drugs विदेश भेजने की जानकारी मिली है।

एनसीबी के डिप्टी महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा, “हम पता लगाएंगे कि उसके और किन लोगों से संबंध हैं। हमें उनका बॉलीवुड लिंकेज भी मिला है”। जांच में मनी ट्रेल उन तक पहुंचने की बात सामने आने पर आरोपियों के संपर्क में रहे बॉलीवुड के फाइनेंसरों और प्रोड्यूसरों से भी पूछताछ की जाएगी।

इसका एक मॉड्यूल ऑस्ट्रेलिया में भी है जिसकी जांच चल रही है। जफर ने पूछताछ में बताया कि उसने नशे का पैसा कंस्ट्रक्शन और होटल इंडस्ट्री में भी लगाया है। उनसे जुड़े कुछ लोगों को फंडिंग भी की है। आरोपी ने कुछ फिल्में भी बनाई हैं। इसके मॉड्यूल विदेशों में भी उपलब्ध हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button