खेलट्रेंडिंगन्यूज़

हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में हो गई वापसी, रोहित के आ गए मजे!

IPL Cricket 2024: आईपीएल का रोमांच पूरी दुनिया में है, हर कोई आईपीएल का फैन है…क्योंकि आईपीएल ने कई खिलाड़ियों को दिया है। जिसमें से सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना परचम लहरा दिया है। भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आईपीएल से ही निखरे हैं। क्योंकि आईपीएल में भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेश खिलाड़ी भी खेलते हैं, जिसकी बदौलत ही युवा खिलाड़ी प्रेशर को झेल पाते हैं।
हार्दिक पांड्या ने गुजरात टायटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत ही गुजरात की टीम आईपीएल के खिताब को जीत पाई थी। हार्दिक की कप्तानी के दम पर ही गुजरात की टीम ने दमदार प्रदर्शन किया था, उन्हीं की कप्तानी में टीम ने एक खिताब औऱ दूसरी बार फाइनल में पहुंची थी। जिसके बाद हार्दिक पांड्या की हर जगह तारीफ हो रही थी। शायद इसी के दम पर अब हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस खरीदने के लिए तैयार है। कुछ मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या 15 करोड़ में खरीद सकती है। साथ ही खबर ये भी है कि गुजरात की टीम शुभमन गिल को कप्तानी दे सकती है। रिपोर्टस के मुताबिक ट्रांसफर शुल्क का 50 फीसदी हिस्सा हार्दिक पांड्या को मिलेगा।

गंभीर की भी हो चुकी है घर वापसी

IPL में कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर की अब घर वापसी हो गई है। जी हां, गौतम गंभीर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने अगले सीजन के लिए मेंटर बनाया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने गंभीर के जुड़ने की पुष्टि की थी। अब गौतम गंभीर कोलकाता के कोच के साथ मिलकर चैंपियन बनाने पर जोर देंगे।
आपको बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में ही खिताब जीता था, गंभीर की कप्तानी के बाद कोलकाता की टीम कोई खिताब जीत पाई थी। कोलकाता नाइड राइडर्स ने कई सारे कप्तानों को बदला था, लेकिन बावजूद उसके कोलकाता की टीम चैंपियन नहीं बन पाई। गंभीर ने लखनऊ की टीम को मेंटोर के रूप में ज्वॉइन किया था, लेकिन बावजूद उसके लखनऊ की टीम आईपीएल को नहीं जीत पाई थी। कोलकाता की टीम ने दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया तो कभी ईओन मोर्गन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन तमाम कप्तानों को बदलने के बाद भी कोलकाता की टीम चैंपियन नहीं बन पाई थी। अब गौतम गंभीर की वापसी से कोलकाता को भी उम्मीद है कि इस बार चैंपियन बन पाएगी।


दरअसल, आपको बता दें कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर के पास कप्तानी का भी अनुभव है औऱ साथ ही मेंटर का भी अनुभव हैं। क्योंकि गंभीर ने कोलकाता की टीम की कप्तानी भी की है और साथ ही लखनऊ की टीम के लिए उन्होंने मेंटर के रूप में काम किया था। जिसका लखनऊ की टीम को काफी फायदा भी हुआ था।
इंडियन प्रीमीयम लीग 2024 इस बार काफी दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि एक तरफ पूर्व भारतीय कप्तान और चैन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ये लास्ट आईपीएल होगा, तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की टीम आरसीबी अपना पहला खिताब जीतने उतरेगी। मुंबई की टीम भी हार्दिक पांड्या की वापसी से मजबूत नजर आ रही है। गुजरात की टीम की अगर बात की जाए तो गुजरात की टीम अपने नए कप्तान के साथ मैदान पर उथरेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button