खेलन्यूज़राज्य-शहर

IND vs BAN: भारतीय टीम की विश्व कप में लगातार चौथी जीत, खुशी से झूम उठे पीएम नरेंद्र मोदी और योगी अदित्यानाथ, कह डाली यें बात!

IND vs BAN World Cup 2023 News! भारत और बांग्लादेश के बीच ICC वनडे वर्ल्ड कप (World cup) 2023 का 17वां मुकाबला 19 अक्टूबर यानि बीते गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (maharastra cricket association stadium) में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से बांग्लादेश को मात दी।

जानकारी के मुताबिक आपके बता दें भारत ने गुरुवार को पुणे में खेले गए मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) को 51 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से हराकर विश्व कप (world cup) में अपना विजय अभियान जारी रखा।

भारत ने बांग्लादेश (bangladesh) के 257 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली (97 गेंद में नाबाद 103) के नाबाद शतक से 3 विकेट 261 रन बनाकर 7 विकेट की आसान जीत हासिल की।

विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच

क्रिकेटर विराट कोहली (virat kohli) भारतीय टीम (team india) की जीत दिलाने में सबसे बड़े हीरो रहे। विराट भारतीय टीम के लिए तब बैटिंग करने उतरे थे जब भारत (india) को जीत के लिए 169 रन की आवश्यकता थी। इसके बाद क्रिकेटर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए वनडे (oneday) में अपना 48वां शतक पूरा किया। विराट को उनके दमदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच (man of the match) भी चुना गया।

Read: Latest Cricket World Cup Latest News and Updates !News Watch India

रोहित ने की थी धुआंधार शुरुआत

भारतीय टीम (team india) की इस विजय में कप्तान रोहित शर्मा (captain rohit Sharma) ने भी अहम भूमिका निभाई। रोहित ने शुभमन गिल (subhmam gill) के साथ ओपनिंग करते हुए धुआंधार मैच की शुरुआत की, जिसकी वजह से बांग्लादेशी गेंदबाजों को संभलने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिल सका। हालांकि वह केवल 2 रन से अपना अर्धशत नहीं बना पाए।

शुभमन ने जड़ा WORLD CUP में पहला अर्धशतक

शुरुआत के 2 मुकाबलों में भारतीय टीम (team india) से बिमारी के कारण बाहर रहने के बाद शुभमन गिल एक बार फिर अपने लय में आते हुए नजर आ रहे हैं। शुभमन नें विश्व कप (world cup) 2023 में अपनी पहली हाल्फ सैंचुरी मारी। शुभमन 55 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए।

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का विश्व कप (world cup) में दमदार प्रदर्शन अभी जारी है। रोहित शर्मा (rohit sharma) की कप्तानी वाली इंडियन क्रिकेट टीम (india cricket team) इस समय प्रचंड फॉर्म में चल रही है। भारत ने विश्व कप (world cup) में लगातार बांग्लादेश को हराकर चौथा मुकाबला अपने नाम किया है। इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia), अफगानिस्तान (afganistan) और पाकिस्तान (Pakistan) को मात दी थी। 8 points के साथ रोहित सेना पॉइंट्स टेबल (points table) में दूसरे पायदान पर है। बांग्लादेश पर 7 विकेट की इस जीत के साथ भारतीय टीम को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। उन्होंने X पर इंडियन क्रिकेट टीम की जमकर प्रशंसा की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM narandra modi) ने प्रशंसा करते कहा कि इंडियन क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप (world cup) में शानदार फॉर्म में है और उन्होंने बांग्लादेश को करारी शिकस्त देकर अपना विजयी क्रम बरकरार रखा है। मोदी ने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए एक पोस्ट में लिखा, ‘एक बार फिर एक और असाधारण मैच! बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत पर हमें अपनी क्रिकेट टीम पर गर्व है। वर्ल्ड कप के दौरान हमारी टीम शानदार फॉर्म में है। अगले मुकाबले के लिए टीम को शुभकामनाएं। ’

योगी अदित्यानाथ ने भी दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यानाथ (CM Yogi adityanath) ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश की इस खास जीत पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि,’विराट’ विजय! बांग्लादेश ( Bangladesh) के विरुद्ध शानदार जीत की पूरी इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) को बधाई! विश्व कप में भारतीय टीम (team india) की विजय पताका ऐसे ही फहराती रहे… जय हिंद!’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button