Live UpdateSliderक्राइमट्रेंडिंग

Jammu-Kashmir Latest News: रुक नहीं रही जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग

Jammu-Kashmir Latest News: बुधवार शाम (17 अप्रैल) को कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में आतंकवादियों ने गैर-कश्मीरियों पर गोलीबारी की। इस घटना में बिहार निवासी शंकर शाह की मौत हो गई।

शंकर के पेट और गर्दन में चोट लगी थी। वह बहुत बीमार था और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। इलाके को सील कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन ‘नैना’ के तहत सेना ने आज बिजबेहरा में दो लोगों को पकड़ा। उनके पास से हथगोले, आग्नेयास्त्र और अन्य सामान बरामद किया गया।

दस दिनों में यह दूसरी घटना है

आतंकवादियों ने 8 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के पदपावन में गैर-कश्मीरी स्थानीय ड्राइवर परमजीत सिंह को गोली मार दी थी। वह दिल्ली में रहता था। जब आतंकियों ने उस पर हमला किया तो परमजीत ड्यूटी पर था। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी भाग गए।

जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को उधमपुर में होगा, उसके बाद 26 अप्रैल को जम्मू, 7 मई को अनंतनाग, 13 मई को श्रीनगर और पांचवें चरण में 20 मई को बारामुल्ला में मतदान होगा।

पिछले दो सालों में आतंकी टारगेट किलिंग की अन्य घटनाएं…

7 फरवरी 2024 को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हब्बा कदल जिले में आतंकियों ने एके-47 राइफल से दो सिखों को गोली मार दी। अमृतसर निवासी अमृत पाल (31) की तत्काल मौत हो गई। अमृतसर निवासी रोहित (25) को पेट में बाईं तरफ गोली लगी। अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

फरवरी और मई 2023 में भी टारगेट किलिंग की गई

26 फरवरी 2023 की सुबह आतंकियों ने पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी। वह अपने गांव में गार्ड हुआ करते थे। सुबह ड्यूटी से लौट रहे थे। इसके बाद आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। 29 मई 2023 को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान दीपक कुमार (दीपू) के रूप में हुई है। दीपक जम्मू के उधमपुर में रहते थे और अनंतनाग में जंगलात मंडी सर्कस मेले में काम करते थे। वह कस्बे से पानी लेने गए थे, तभी आतंकियों ने उन्हें नजदीक से गोली मार दी।

दीपक, 26 साल का, अपने भाई के अनुसार, परिवार का एकमात्र कमाने वाला था। घटना से एक दिन पहले उसने दीपक को फोन किया था। उसने घर के खर्च के लिए कुछ पैसे भेजने का वादा किया था।

मेरे भाई के अनुसार, पिछले चार सालों से मेरी नज़र कमज़ोर होती जा रही है। मेरे पिता देख नहीं पाते और अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर पाते। हम न्याय चाहते हैं। अनंतनाग सिविल सोसाइटी ने अनंतनाग में हुई घटना के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया।

15 अक्टूबर 2022 को चौधरीगुंड में एक टारगेट किलिंग की गई

15 अक्टूबर 2022 को कश्मीर के शोपियां के चौधरीगुंड गांव में पूरन कृष्ण भट्ट पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। गंभीर रूप से घायल होने के बाद पूरन को अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अगस्त 2022 में शोपियां के छोटीगाम गांव में एक सेब के बगीचे में एक कश्मीरी पंडित की भी हत्या कर दी गई थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button