क्राइमन्यूज़राजस्थान

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Update: गोगामेड़ी हत्याकांड में गहलोत की बढ़ेगी मुश्किल, FIR में आया नाम, करणी सेना चीफ का आज होगा अंतिम संस्कार..

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Update: राजस्थान में गोगामेड़ी की हत्या के बाद बवाल थमता नहीं दिख रही। इस बीच करणी सेना प्रमुख का पोस्टमॉर्टम हुआ, आज गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उधर उनकी पत्नी ने 2 टूक कहा कि विरोध जारी रहेगा। उधर श्याम नगर थाने के SHO को किया गया सस्पेंड।

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) के मर्डर के केस में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं। करणी सेना चीफ की हत्या को लेकर जयपुर के श्याम नगर थाने में FIR दर्ज कराई गई है। जिसमें अशोक गहलोत का भी नाम सामने आ रहा है। जयपुर में हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड में राजपूत संगठनों ने बुधवार को राजस्थान बंद बुलाया था। प्रदर्शनकारियों की मांगों पर बुधवार रात सहमति बनी, जिसके बाद मामला सुलझा। हालांकि, गोगामेड़ी की पत्नी ने मांगें पूरी होने तक धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया। फिर प्रशासन ने गोगामेड़ी की पत्नी शिला शेखावत से बात की। उन्होंने जो भी मांगें रखीं सरकार और प्रशासन ने उसे भी मानने का आश्वासन दिया। जिसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने धरना समाप्त करने का ऐलान किया। आज गोगामेड़ी का उनके गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पढ़ें अब तक की बड़ी अपडेट्स।

Also Read: Latest Hindi News Sukhdev Gogamedi Murder। Rajasthan was shaken by 17 bullets In HIndi

गहलोत की बढ़ेगी मुश्किल, FIR में नाम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) की 5 दिसंबर यानि बीते मंगलवार को जयपुर के श्याम नगर इलाके में 2 हमलावरों ने घर में घुसकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने बेखौफ अंदाज में अंधाधुंध फायरिंग करके गोगामेड़ी का मर्डर किया। इस घटना के बाद से ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोगामेड़ी के समर्थक मंगलवार रात से ही धरने पर बैठ गए। बुधवार को राजस्थान बंद का पूरे प्रदेश में असर दिखा। उधर प्रशासन की ओर से आंदोलन खत्न करने को लेकर कोशिशें जारी रहीं। अधिकारियों ने कई राउंड मीटिंग के बाद स्थिति संभालने की कोशिश की। कई मांगों को मान लिया गया, जिसके बाद धरना खत्म हुआ। इस बीच मामले में FIR कराई गई, जिसमें सूबे के कार्यकारी CM अशोक गहलोत का भी नाम शामिल है। वहीं श्याम नगर थाने के SHO पर भी एक्शन हुआ है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

गोगामेड़ी की पत्नी ने भावुक अपील के साथ किया खत्म

गोगामेड़ी की हत्या के बाद नाराज समर्थकों ने मंगलवार से ही धरना शुरू कर दिया। बुधवार शाम को गोगामेड़ी की पत्नी शिला शेखावत ने विरोध स्थल पर एक संबोधन में कहा कि मेरी मांग है कि जब तक आरोपियों को हमारे सामने नहीं लाया जाता, तब तक विरोध जारी रहेगा। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि सुखदेव सिंह ने हर काम पूरी लगन से किया है और अब मेरी इस मांग को भी उसी लगन से पूरा करना है। हालांकि, बुधवार रात को प्रशासन ने उनकी सभी मांगों को मानने का ऐलान किया। जिसके बाद शिला शेखावत ने अपना धरना खत्म किया।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

खुद राज्यपाल ने संभाला हत्याकांड का मोर्चा

उधर, गोगामेड़ी मर्डर केस में 6 दिसंबर यानि बुधवार के दिन राजस्थान बंद करने का ऐलान किया, जिसका काफी असर नजर आया। कई इलाकों में स्कूल-कॉलेज बंद रहे। प्रदर्शनकारी अपराधियों की (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर धरना दिया। राज्य के हालात को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्य सचिव, गृह सचिव, DGP और जयपुर पुलिस कमिश्नर को राजभवन बुलाया और राज्य में कानून व्यवस्था की विशेष समीक्षा की। राज्यपाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी बात की। उधर प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल और प्रशासन के बीच हुई चर्चा में मांगों पर सहमति बनी। इसी के बाद गोगामेड़ी का पोस्टमॉर्टम हुआ। 7 दिसंबर यानि आज गुरूवार के दिन में 3 बजे गोगामेड़ी के गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

जांच के लिए IPS दिनेश MN को सौंपा जिम्मा

लगातार धमकियों के बावजूद गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) को पुलिस सुरक्षा मुहैया नहीं कराने में जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका को उजागर करना, न्यायिक जांच शामिल है। इसके लिए सरकार ने SIT जांच का आदेश दिया है। जिसका नेतृत्व दिग्गज IPS दिनेश MN करेंगे। जांच के बाद केस की सुनवाई fast track court में कराई जाएगी, जबकि घटना से पहले और बाद में लापरवाही को लेकर विभागीय जांच कराई जाएगी। इस विभागीय जांच के दौरान थाना अधिकारी और बीट में तैनात कर्मियों का तबादला पुलिस लाइन जयपुर (jaipur) कर दिया जाएगा।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

गोगामेड़ी के फैमिली मेंबर्स की बढ़ी सुरक्षा

गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) के परिजन को आर्थिक सहायता देने और सरकारी नौकरी देने के लिए राज्य सरकार से सिफारिश की जाएगी। घटना में घायल अजीत सिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार से अनुशंसा की जाएगी। गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) के परिवार के सदस्यों को जयपुर में पुलिस आयुक्तालय और हनुमानगढ़ में जिला पुलिस की ओर से हाई सिक्योरिटी प्रदान की जाएगी। जयपुर और हनुमानगढ़ में रहने वाले उनके परिवार के सदस्यों को हथियार लाइसेंस आवेदन के 10 दिनों के अंदर स्वीकृत किया जाएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button