ट्रेंडिंग

कर्नाटक में मंत्रीमंडल विस्तार पर क्यों छिड़ी रार ?

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक की सियासी तपिस बढ़ती ही जा रही है। आज कर्नाटक सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होना था जिसे लेकर सुबह से ही गहमागहमी का महौल बना हुआ था लेकिन इसी बीच खबर सामने आ रही है। सिद्धारमैया के मंत्री मंडल के विस्तार के पहले रार शुरू हो गई है। जी हां बताया जा रहा है कि विधायक रूद्रप्पा लमानी के समर्थकों ने भीड़ जुटाकर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेंटी के कार्यालाय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया है। समर्थको का कहना है कि मंत्री का चेहरा लमानी होना चाहिए। इसी लिए हम  लमानी के लिए मंत्री पद की मांग कर रहें है। बता दें कि मन्नपा लमानी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हावेरी विधानसभी से दावेंदारी पेश कर जीत हासिल की थी।

इससे पहले कर्नाटक के मंत्री केएच मुनियप्पा ने कहा है कि अगर सब कुछ समय पर हो गया तो मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शाम तक विभागों का बंटवारा भी हो जाएगा। बता दें कि  मुनियप्पा के इस बयान के पहले दिल्ली में कांग्रेस की कई स्तर पर बैठक हुई। इतना ही नही उच्च स्तर सीएम सिद्धरमैया सोनिया गाँधी से मिले और फिर उनकी मुलाकात  राहुल गाँधी से भी हुई ।मंत्रिमंडल विस्तार पर गहन चिंतन और मंथन हुआ और सूबे को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं को आगे बढ़ाने की भी बात हुई।       

बता दें कि उन्होंने आगे ये भी कही  था कि मंत्रिमंडल में वरिष्ठ लोगों के साथ ही युवाओं को भी शामिल किया जाएगा ताकि सूबे को आगे बढ़ाया जा सके। युवा शक्ति अपने हिसाब से काम करती है। और युवाओं की आकांक्षा की पूर्ति भी होती है। उन्होंने कहा कि चार पांच मंत्री पद छोड़कर बाकी मंत्री पद एक दिन में ही भर दिया जायेगा। हमारी प्राथमिकता यही है कि हम सबको साथ लेकर चले और वरिष्ठ और युवा मिलकर राज्य को आगे बढ़ाये।

Read Also: मायावती के अधिकतर सांसद पाला बदलने को तैयार!

संभावना है कि शनिवार शाम यानी कि आज विभागों की घोषणा कर दी जाएगी लेकिन उससे पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। बता दें कि कर्नाटक कैबिनेट में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम शिवकुमार समेत दस पद भरे जा चुके हैं। अभी 24 पद खाली थें। इन्ही 24 मंत्रियो को शिपथ के साथ आज ही विभाग भी बांटे जा सकते हैं।  बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के विधायको के बीच भी भागदौड़ कई दिनो से  जारी रही है। कई विधायक कई दिनों से दिल्ली में भी डेरा डाले हुए थे।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button