SliderSocial Mediaन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

जानिए गिरफ्तारी से पहले पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने क्या कुछ कहा है ?

jharkhand News: झारखंड (jharkhand) में राजनीतिक उठापटक जारी है। हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं और नए सीएम चम्पई सोरेन हो गए हैं। चम्पई सोरेन हेमंत के ख़ास बताये जाते हैं। पहले इस बात की चर्चा चल रही थी कि हेमत अपनी अपनी पत्नी को सीएम की कुर्सी पर बैतहा सकते हैं लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका।
लेकिन अब हेमंत की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई है। गिरफ्तारी से बचने के लिए हेमंत ने रांची उच्च न्यायलय(Ranchi High Court) में याचिका दायर की थी। लेकिन वहां से अभी हेमंत को कोई राहत नहीं मिली है। सुनवाई की तारीख आगे बढ़ दी गई है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट(Suprem Court) में भी हेमंत ने याचिका दायर की है और कल सम्भवतः उस पर सुनवाई हो सकती है। उधर ईडी लगातार हेमंत पर बवाब बनाये हुए है। कब गिरफ्तारी हो जाए कोई नहीं जानता।


इसी बीच हेमंत द्वारा जारी एक वीडियो सामने आया है। जिसमे हेमंत ने कुछ बातो को सामने रखा है। वीडियो में हेमंत ने कहा है कि “संभवतः ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी, लेकिन मुझे चिंता नहीं है क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं। संघर्ष हमारे खून में है। हम संघर्ष करेंगे और जीतेंगे। पूरे दिन की पूछताछ के बाद उन्होंने मुझे मामलों में गिरफ्तार करने का फैसला किया, जिनका मुझसे कोई संबंध नहीं है। अभी तक उनके पास कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने मेरे दिल्ली आवास पर छापेमारी कर मेरी छवि खराब करने की भी कोशिश की। गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी।”


उधर अभी से कुछ देर बार ही हेमंत से ईडी(ED) की पूछताछ शुरू होगी। यह पूछताछ हेमंत के रांची आवास पर होनी है। इससे पहले ईडी ने हेमंत के दिल्ली वाले आवास पर भी छापेमारी की थी। कहा गया कि यदि को इस छापेमारी में 36 लाख की नकदी और एक बीएमडब्ल्यू गाड़ी मिली थी।
उधर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा है कि जो मोदी जी के साथ नहीं गया वह जेल जायेगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन(Hemant Soren) पर ईडी द्वारा लगातार त्यागपत्र देने के लिए मजबूर करना संघीय ढाँचे की धज्जियाँ उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बनकर विपक्ष के नेताओं को डराना -धमकाना बीजेपी की टूल किट का हिंसा है। उन्होंने यह भी कहा कि षड्यंत्र के तहत विपक्ष की एक -एक सरकार को अस्थिर करने काम बीजेपी कर रही है। बीजेपी की वाशिंग मशीन में जो चला गया वह सफेदी की चमकार से साफ़ है ,जो नहीं गया वह दागदार है। तानाशाही से अगर लोकतंत्र को बचाना है तो बीजेपी को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं संसद से सड़क तक लड़ेंगे।
उधर राहुल गाँधी ने आगे कहा कि ईडी ,(ED)सीबीआई(CBI) और आईटी(IT) अब सरकारी एजेंसियां नहीं रही। अब यह बीजेपी की विपक्ष मिटाओं सेल बन गई है। खुद भ्रष्टाचार में डूबी बीजेपी(bjp) सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button