ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Covid BF.7 Variant in India Updates: कोलकाता हवाई अड्डे पर एक ब्रिटिश महिला और दिल्ली हवाई अड्डे पर कोरोना के 4 मामले मिले

कोरोना परीक्षण में वह कोविड-19 (Covid BF.7) पॉजिटिव पाए जाने के बाद महिला को तुरंत उत्तरी कोलकाता के बेलगेट संक्रामक रोग अस्पताल में भेजा गया है.

चीन में कोरोना ( Covid BF.7) को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में भारत सरकार भी कोरोना के लेकर अलर्ट मोड पर है.कोलकाता हवाई अड्डे पर एक ब्रिटिश महिला कोरोना से संक्रमित मिली है वहीं दिल्ली हवाई अड्डे पर कोरोना के 4 मामले सामने आए हैं.इन लोगों के नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि ये महिला कुआलालंपुर से भारत लौट रही थी. महिला किलबर्न मैरी को कोलकाता से बोधगया जाना था. कोरोना परीक्षण में वह कोविड-19 (Covid BF.7) पॉजिटिव पाए जाने के बाद महिला को तुरंत उत्तरी कोलकाता के बेलगेट संक्रामक रोग अस्पताल में भेजा गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, वह Covid BF.7 से संक्रमित मिली है या नहीं, यह जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा. महिला के जांच को इस उद्देश्य के लिए कलकत्ता स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन भेजा गया है.

Corona BF.7 in india ( News Watch India )


कुआलालंपुर से एयर एशिया की फ्लाइट के बाद सोमवार दोपहर 12.40 बजे कोलकाता में पहुंची थी, जहां रैंडम आरटी-पीसीआर टेस्ट में मैरी पॉजिटिव मिलीं है. इस दौरान महिला फ्लाइट में उनके साथ आने वाले 29 यात्रियों को भी जांच से गुजरना पड़ा. हालांकि, परीक्षणों में कोई यात्री संक्रमित नहीं मिला है. हालांकि इस सभी यात्रियों को कुछ वक्त के लिये निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढ़ें : NASA : चंद्रमा के बेहद नजदीक आ रही मानव जाति

Corona BF.7 in india (News Watch India)

आपकों बता दें कि, 24 दिसंबर को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों की एक बैठक के बाद, राज्य सरकार ने आने वाले दिनों में किसी भी आपात स्थिति के लिए तुरंत एहतियाती कदम उठाने के लिए छह सूत्री एजेंडे पर प्रकाश डाला था. आपको बता दें कि, गया में दो दिन का बौद्ध सेमिनार होने वाला है. इस सेमिनार में दलाई लामा भी हिस्सा लेंगे. सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं. इस वजह से गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है. इसी टेस्ट के दौरान चार पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद से हड़कंप मच गया है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button