ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

लखनऊ के लुलु मॉल प्रशासन के होश उड़े, करनी सेना का 21 लोगों की भीड़ के साथ हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा

लखनऊ: करनी सेना के शनिवार को लखनऊ के लुलु मॉल पर हजारों हनुमान भक्तों के साथ हनुमान चालीसा पढने की घोषणा से जिला प्रशासन के साथ-साथ मॉल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। लुलु मॉल के प्रांगण में नमाज पढ़ने की कई वीडियो सामने आने से हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई है। आज करणी सेना के नमाज वाले स्थान पर हनुमान चालीसा करने की घोषणा से लखनऊ का माहौल गरमाया हुआ है।

लुलु मॉल के अलावा लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर नमाज पढने की वीडियो वायरल होने से हिन्दूवादी संगठनों के तेवर और कड़े हो गये हैं। उत्तर प्रदेश सरकार का सख्त आदेश है कि किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नमाज नहीं पढी जा सकती, इसके बावजूद हर रोज सार्वजिनक स्थानों पर नमाज पढने संबंधी वीडियो सामने आने से दो समुदायों के बीच धार्मिक प्रतिस्पर्धा बढती जा रही है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के अलीपुर इलाके में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत, मलबे में दबने से कई घायल

इससे पहले हिन्दू महासभा ने शुक्रवार को लुलु मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी, लेकिन जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के अनुरोध पर हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने अपनी सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा वापस ले ली थी, लेकिन करणी सेना के हनुमान चालीसा करने की घोषणा से फिर स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है।

लुलु मॉल के प्रबंधक समीर वर्मा का कहना है कि मॉल प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करता है, लेकिन यहां किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है, लेकिन इससे बावजूद करणी सेना के कार्यकर्ताओं का दावा है कि वहां हनुमान चालीसा का पाठ करके रहेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button