राज्य-शहर

SDM ज्योति मौर्या मामले में मनीष दुबे दोषी करार, अब होगा सस्पेंड! इन महिलाओं ने भी लगाए आरोप

SDM Jyoti Maurya:  SDM ज्योति मौर्या की बेवफाई के चर्चें चारों तरफ हो रहे हैं। मीडिया, सोशल मीडिया से लेकर गली मोहल्लों में इसी को लेकर बातें हो रही हैं। अब तक एसडीएम ज्योति मौर्या, पति आलोक और प्रेमी मनीष दुबे को लेकर लोगों के मन में तमाम तरह के सवाल है कि आखिर इस पूरे मामले का असली गुनाहगार कौन है? अपनी अपनी सफाई पेश करते हुऐ इस मामले में तीनों लोगों ने अपने अपने तर्क रखें है। तमाम तरह के सबूतों को पेश किया गया है। सोशल मीडिया पर अब तक इन लोगों ने जो एक दूसरे पर आरोप लगाए है उनकी जेरॉक्स कॉपी भी जमकर वायरल हो रही है। ऑडियो वीडियो भी जो सबूत के तौर पर थे वो भी जमकर वायरल हुए। तो वहीं अब इस पूरे मामले में नया मोड़ देखने को मिल रहा है।

एसडीएम ज्योति मौर्या और कथित प्रेमी होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे पर लगे गंभीर आरोपों पर हो रही जांच पूरी हो चुकी है। पुलिस की तरफ से इस मामले में गहराई से जांच कर मामले की रिपोर्ट सौंपी गई है जिसमें प्रेमी मनीष दुबे दोषी पाए गए है। अब तक उन पर लगे आरोपों को सही करार दिया गया है। जिसके बाद अब मनीष की उल्टी गिनती शुरू होती दिखाई दे रही हैं। अब उनकी नौकरी रडार पर आ गई है।

मनीष दुबे को लेकर डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट को डीजी होमगार्ड बीके मौर्य के हवाले कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक मनीष पर गंभीर आरोप लगे हुए हैं। मनीष एक दो मामलों में नहीं बल्कि पूरे 3 मामलों में दोषी साबित हुए हैं। ये मामले हैं

इन मामलों में मनीष दुबे को दोषी पाया गया

पहला तो किसी ऐसे प्रतिष्ठित पद पर बैठकर अवैध संबंधों को बनाना, विभाग की छवि को धूमिल करने का दोषी पाया गया है।

दूसरा मामला अमरोहा से है जहां मनीष दुबे पर एक महिला होमगार्ड ने भी आरोप लगाया था। महिला होमगार्ड के मुताबिक मनीष उसे अकेले में मिलने के लिए अक्सर बुलाया करता था और इतना ही नहीं मना करने पर उसकी ड्यूटी पर रोक लगा देता था। जिसकी शिकायत महिला गार्ड ने डीजी से की थी।


तीसरा आरोप में मनीष दुबे की पत्नी का जिक्र किया गया है जिसमें मनीष की पत्नी ने ही आरोप लगाया था कि शादी के बाद उससे 80 लाख रूपए की मांग की थी।

आरोपों में दोषी पाए जाने के बाद उनके निलंबन की सिफारिश भी तेज हो गई है। तो वहीं अब इस मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी जिसके बाद ही मनीष दुबे पर कार्रवाई की जाएगी।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button