उत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मनी लॉड्रिंगः पूर्व सीएम के सलाहकार की कंपनी की जांच शुरु, 200 करोड़ से अधिक की वित्तीय अनियमितता !

खानपुर के विधायक उमेश कुमार ने यह मामला विधान सभा में उठाया था। खानपुर विधायक का आरोप था कि इस कंपनी ने फर्जी एफडी (Fix Deposit) न आरडी (Recurring Deposit) डिपोजिट) के माध्यम से 200 करोड़ से अधिक काले धन को सफेद धन किया गया। इसके लिए 40 से 50 हजार खाते खोले गये, जिसमें अधिकांश खाते फर्जी होने का दावा किया गया था।

देहरादून। मनी लॉड्रिंग के मामले में उत्तराखंड के पूर्व सीएम के सलाहकार की कंपनी की जांच होगी। पूर्व सीएम के सलाहकार की कंपनी पर 200 करोड़ से अधिक की मनी लॉड्रिंग का आरोप है।

धामी सरकार के आदेश पर आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offence Wing) को सौंपी गयी है। उत्तराखंड के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) वी. मुरुगेशन ने जांच करने के लिए आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offence Wing) को पत्र भेजा है।

जिस कंपनी के खिलाफ ईओडब्ल्यू (Economic Offence Wing )जांच करेगी, उसका नाम सोशल म्युचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड है। इसका मुख्यालय देहरादून-हरिद्वार बाईपास पर ब्राह्मणबाला में है। इस कंपनी के निदेशक मंडल में केएस पंवार भी शामिल हैं।

यह भी पढेंः Action against Corruption: योगी सरकार ने भ्रष्ट सीओ को पदानवत कर बना दिया दरोगा  

पंवार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के सलाहकार रह चुके हैं। वर्ष 2017 से 2020 तक सोशल म्युचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड की निदेशक केएस पंवार की पत्नी रही हैं।

वर्ष 2020 में खानपुर के विधायक उमेश कुमार ने यह मामला विधान सभा में उठाया था। खानपुर विधायक का आरोप था कि इस कंपनी ने फर्जी एफडी (Fix Deposit) न आरडी (Recurring Deposit) डिपोजिट) के माध्यम से 200 करोड़ से अधिक काले धन को वैध धन किया गया। इसके लिए 40 से 50 हजार खाते खोले गये, जिसमें अधिकांश खाते फर्जी थे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button