ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Nigeria: बंदूकधारियों के खौफ से दहल उठा नॉर्थ-सेंट्रल नाइजीरिया 15 लोगों की मौत, मची चीख पुकार, देखें तस्वीरे

नॉर्थ सेंटल नाइजीरिया की ये तस्वीरें आपके जहन में खौफ पैदा कर देंगी. तस्वीरों में चारों तरफ चीख पुकार मची है. हर कोई दहशतगर्दो से अपनी जान बचाने के लिये भाग रहा है. लेकिन एक के बाद एक इंसान लाशों में तब्दील होते जा रहे हैं. देखते ही देखते 15 लोग मौत के मूंह में समा गये.

ये तस्वीरे नॉर्थ सेंटल नाइजीरिया एक गांव की है. जहां बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 50 लोगों हत्या कर दी. इस बात की जानकारी ओटुक्पो की स्थानीय सरकार के अध्यक्ष रुबेन बाको ने दी..उन्होंने कहा कि बेन्यू राज्य के उमोगिदी गांव में बंदूकधारियों ने 47 लोगों को मार डाला.जबकि इससे एक दिन पहले भी पहले भी इसी स्थान पर 3 लोगों की हत्या की गई थी.

बेन्यू पुलिस के साथ-साथ एनेनी सेवुइस ने हमले की पुष्टि की, उन्होंने कहा हमलावरों ने एक बाजार में आग लगा दी थी. इस हमले में मरने वालों की संख्या 8 है. जबकि इसमे एक पुलिस अधिकारी की शामिल है. बताया जा रहा है कि, हमलावर बंदूक से लैस होकर आए नाइजीरिया के इस गांव में दो हमले कर 50 लोगों की हत्या करके फरार हो गये.

हालंकि हमले की वजह क्या है, इसका अभी पता नहीं लग पाया है…अधिकारियों के मुताबिक,दोनों हमले एक दूसरे से मिलते जुलते थे. अभीतक किसी चरमपंथी संगठन ने हमले की नहीं ली है.पुलिस हमले को लेकर पुलिस अधिकारियों मुताबिक, आशंका है कि हमला स्थानीय चरवाहों ने किया, क्योंकि पहले भी भूमि विवाद को लेकर उत्तरी-मध्य नाइजीरिया में किसानों के साथ उनके झगड़े होते रहते हैं

ये भी पढ़े… Mamata Banerjee: ममता ने क्यो कहा राम औऱ वाम हो गए है हमारे खिलाफ ?

क्योंकि,फुलानी के किसानों ने चरवाहों पर, अपने पशुओं को अपने खेतों पर चराने और उनकी उपज को नष्ट करने का आरोप लगाया. वहीं, चरवाहों का आरोप है कि भूमि चराई के लिए हैं जिन्हें देश को आजादी मिलने के पांच साल बाद, पहली बार 1965 में कानून की तरफ से समर्थित किया गया था. हलांकि ये सब कयास ही है ल्किन हमला क्यों और किसने किया इसकी अभी पृष्ठी नहीं हो पाई है.

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button