ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहरियाणा

गुरुग्राम में जामा मस्जिद की बढ़ाई गई सुरक्षा, दंगों के बाद भिवानी SP को सौंपी गई नूंह की जिम्मेदारी

Nuh Violence Latest Update: हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा इस तरह उग्र हुई कि चारों ओर तबाही का मंजर नजर आया। हिंसक लोगों ने सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया तो वहीं जमकर तोड़फोड़ फायरिंग की गई। नूंह से शुरू हुई इस हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत होने की सूचना मिली है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक अब तक अलग-अलग थानों में 93 FIR दर्ज हो चुकी है और हिंसा में अब तक 176 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी भी कुछ हिस्सों में धारा 144 लगी हुई है और हालात को सही करने का प्रयास किया जा रहा है.

nuh violence

Read: Nuh Violence: मस्जिद में मारे गए नायब इमाम साद के पिता ने लगाया आरोप

आपको बता दें हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई यानी बीते सोमवार हुई हिंसा के बाद हालात अभी तक पूरी तरह काबू में नहीं आए हैं. इस बीच हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नूंह के SP वरुण सिंगला का तबादला कर भिवानी भेज दिया गया है, जबकि भिवानी के आईपीएस नरेंद्र बिजारनिया को नूंह की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बीच गुरुग्राम में जुमे की नमाज को ध्यान में रखते हुए जामा मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

SP वरुण सिंगला

दरअसल SP वरुण सिंगला पिछले कुछ दिनों से छुट्टियां पर थे, जिसके चलते नरेंद्र बिजारनिया को भिवानी से नूंह अतिरिक्त चार्ज देकर पहले ही भेज दिया गया था. ड्यूटी पर वापस लौटने के बाद SP वरुण सिंगला का भिवानी में तबादला कर दिया गया.

बता दें कि राज्यों के कई इलाकों में अभी भी धारा 144 लागू है और हालात पर कंट्रोल करने लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के साथ-साथ पड़ोसी राज्य गुरुग्राम और राजस्थान में भी कई इलाकों में दंगे होने की खबर सामने आई हैं. हालांकि, पुलिस की माने तो कई इलाकों में हालात पर काबू पा लिया गया है.

सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान

SP मनोहर लाल खट्टर ने 2 अगस्त यानी बुधवार को हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को देखते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसमें मुख्यमंत्री खट्टर ने घोषणा की थी कि हिंसा से पीड़ित लोगों को सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि दंगों में जो भी नुकसान हुआ है उपद्रवियों से उसकी भरपाई करवाई जाएगी. हिंसा पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की पहचान की जा रही है और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button