क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़हरियाणा

मस्जिद में मारे गए नायब इमाम साद के पिता ने लगाया आरोप कहां बिना किसी कसूर के मौलवियों को ही बनाया जाता है निशाना

Haryana Nuh Violence Updates : हरियाणा के नूंह में हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही थी कि इसी बीच दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी हिंसा छीड़ गई थी. इसी दौरान हिंसक लोगों ने एक मस्जिद पर भी हमला बोल दिया. घटना के समय मस्जिद में मौजूद 22 वर्षीय नायब इमाम साद हमले का शिकार हो गए. घायल नायब इमाम साद को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन नायम ने रास्तें में ही दम तोड़ दिया. जिसके बाद इमाम के परिजनों ने कहा कि उनकी इसमें कोई गलती नहीं थी, उसके बावजूद हिंसक लोगों ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया. अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (aimim chief asaduddin owaisi) ने इमाम के परिजन से फोन पर बात की. जिसका वीडियो खुद ओवैसी ने ट्वीटर पर शेयर किया है.

aimim chief asaduddin owaisi on nuh violence

ट्विटर पर पोस्ट हुई ओवैसी की बातचीत

आपको बता दें जब AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी इमाम के परिवार के लोगों से बात कर रहे थे तो कुछ लोगों ने उस बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली थी, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. उस बातचीत में कहा गया था कि कैसे ओवैसी ने परिजन की सहायता का आश्वासन दिया है.

AIMIM सांसद ओवैसी से बातचीत के दौरान मृतक नायब इमाम साद के पिता मुश्ताक ने बताया, “हमेशा हम मौलवियों को ही निशाना बनाया जाता है, दाढ़ी वाले ही उनके निशाने पर होते है, हमें न रेहड़ी लगाने दी जाती है, न पटरी लगाने दी जाती है. ये कैसा इंसाफ है?” इस बात पर औवेसी ने जवाब दिया कि आप बिल्कुल सही बोल रहे हैं. इसके बाद मृतक इमाम के पिता ने इस बात का विरोध करते हुए कहा हम कुर्ता पायजामा नहीं पहनेंगे तो क्या अंग्रेजों का लिबास पहनेंगे?

Read: हिंसा पर सख्त हुई खट्टर सरकार, 116 आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी, कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

ओवैसी ने आखिर में हिंसा में मारे गए इमाम के पिता को आश्वासन दिया कि हम आपसे वहां आकर मुलाकात करेंगे. आप हिम्मत रखिए, हम लड़ेंगे और बोलेंगे. ओवैसी के इस वीडियो को उनके कुछ सपोर्टर्स ने सोशल मीडिया (Social media) पर शेयर किया है.

बता दें कि हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा इस तरह उग्र हुई कि चारों ओर तबाही का मंजर नजर आया। हिंसक लोगों ने सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया तो वहीं जमकर तोड़फोड़ फायरिंग की गई। नूंह से शुरू हुई इस हिंसा में अब तक 6 लोगों मौत होने की सूचना मिली है। मरने वालों में 2 होमगार्ड गुरसेवक और नीरज, नूंह के भादस गांव का शक्ति, पानीपत का अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और बादशाहपुर के प्रदीप शर्मा का नाम शामिल हैं। पुलिस की जानकारी के मुताबिक अब तक अलग-अलग थानों में 41 FIR दर्ज हो चुकी है। इनमें 116 आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button