ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PAK vs WI: T20 के बाद अब वनडे में भी वेस्टइंडीज का किया सफाया, Babar Azam के बाद Shadab Khan ने दिखाया कमाल

PAK vs WI: शादाब खान की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज कोहरा दिया । इस मैच में वेस्टइंडीज के 53 रनों (DLS method) से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने विंडीज का टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी सफाया कर दिया.

पाकिस्तान दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम एक भई मैच नहीं जीत सकी। बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शदाब खान 86 रनों की तूफानी पारी के दम पर 48 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 269 रनों का स्कोोर खड़ा किया था। इस स्कोर के सामने विंडीज की पूरी टीम 216 रनों पर ऑल आउट हो गई। शादब खान को उनकी पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच दिया गया। वहीं तीनों मैच में अर्धशतक जड़ने वाले इमाम उल हक को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

ये भी पढ़ें : IND vs SA 2nd T20: Heinrich Klaasen के तूफानी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने जीता दूसरा T20 मैच, भारत को मिली करारी हार

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी किया। टीम के लिए फखर जमन (35) और इमाम उल हक (62) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े फखर के आअट होने के बाद मैच पर कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी करने आए मगर टीम को संभाल नहीं सके और केवल 1 रन बना कर मैदान के बाहर चले गए। टीम का स्कोर 117 रनो पर 5 विकेट गिर गया था। फिर शादाब नें टीम को संभाला और 78 गेदों 86 रने बनाएं जिसमें उन्होने 4 चौके और 3 छक्के जड़े।

स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत एक बार फिर सही नहीं रही। विंडीज के 6 बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। कीसी कार्टी (33) ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे जो 30 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे। खराब शुरुआत के बावजूद 7वें नंबर पर आकर अकील होसिन ने 37 गेंदों पर दो चौकों और 6 छक्कों की मदद से 60 रन की तूफानी पारी खेली मगर वह टीम को जीता के पार नहीं ले जा सके । पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने गेंदबाजी में भी 4 विकेट लिए।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button