ट्रेंडिंगन्यूज़

Petrol Diesel Price Today:क्या है पेट्रोल-डीजल का हाल, जानें आपके शहर का क्या है ताजा रेट ?

नई दिल्ली: सरकारी ऑयल कंपनियों (Petrol Diesel Price Today) की ओर से आज 25 नवंबर को भी रेट अपडेट किए गए है. रोज तेल कंपनियों द्वारा तेल की कीमतें अपडेट की जाती है. ये अंतर्राष्ट्रीय कीमतों स्तर पर चल रही कीमतों के अनुसार अपडेट की जाती है. लेकिन इसके बाद सरकार द्वारा लगाया गया टैक्स और सब्सिडी भी शामिल होती है.

देश में जहां पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के दाम स्थिर बनी हुई है, वहीं कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बाद भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं देखा गया है. आपको बता दें कि 22 मई को सरकार की तरफ से एक्साइज ड्यूटी घटाई गई थी.

जिसके कारण  देशभर में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के रेट में गिरावट आई थी. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा करतीं हैं। उसके बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट होते हैं।

ये भी पढ़ें- Share Market Update: मार्केट आज हरे निशान पर खुलने के बाद गिरावट में शेयर बाजार, जानें क्या है सेंसेक्स-निफ्टी का हाल? 

पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट

बता दें कि राज्य स्तर पर लगाए जाने वाले टैक्स के चलते कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. आप एक SMS करके रोज अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. 

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button