ट्रेंडिंगन्यूज़

Petrol Diesel Price Today:पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या है अपडेट? जानें आपके शहर का दाम

तेल कंपनियों की जारी नए रेट में अपडेट कर दिया गया है. बता दें कि अभी तक फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के बाद भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है.

नई दिल्ली: देश में तेल के नई कीमतों (Petrol Diesel Price Today) में गुरुवार को जारी की गई है. तेल कंपनियों की जारी नए रेट में अपडेट कर दिया गया है. बता दें कि अभी तक फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के बाद भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Share Market Update: हरा-भरा होकर खुला मार्केट, जानें क्या है Sensex-Nifty का हाल?

आज गुरुवार को मुंबई में पेट्रोल (Petrol Diesel Price Today) की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 96.72 रुपये और 89.62 रुपये प्रति लीटर है. 24 नवंबर 2022 को डीजल और पेट्रोल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

जानें पेट्रोल-डीजल का रेट

SMS के जरिए भी चेक कर सकते है भाव

आप अपने घर पर बैठे हुए भी पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों के बारे में आसानी से पता लगा सकते है. आपको सिर्फ RSP कोड लिखकर इस नंबर 9224992249  पर भेजना होगा.

22 मई को सरकार की तरफ से एक्‍साइज ड्यूटी घटाई गई थी. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत में गिरावट आई थी. काफी ज्यादा तेल सस्ता (Petrol Diesel Price Today) हो गया था. आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल को देखते हुए ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा करती हैं. जिसके बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट भी होते हैं.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button