Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

जब पीएम मोदी अचानक मीरा के घर पहुंच गए ,बस्ती में मचा कोलाहल!

PM Modi Ayodhya Visit! अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने केवल रेलवे स्टेशन और एयर पोर्ट का ही उद्घाटन नही किया ।मोदी ने वोट बैंक को भी तैयार किया ।प्रधानमंत्री की यही खासियत है ।वे जहां भी जाते है वहां उनकी निगाह वोट बैंक पर भी होती है । हर अवसर का लाभ कैसे उठाया जाए उन्हे पता होता है ।

अयोध्या में पीएम मोदी अचानक मीरा के घर पहुंच गए ।अभी वी सरकार की उजवाला योजना की दस करोड़वीं लाभार्थी बनी थी ।केवल इसी बात की जानकारी पीएम को थी ।पीएम ने अपने लोगों से उसकी जानकारी ली ।फिर सरकारी लोगों की तैयारी हुई और मीरा के घर पीएम मोदी पहुंच गए ।मीरा के घरवाले आवक रह गए ।उसकी सोच से बाहर की बात थी ।मीरा के घर पर पीएम को आदर के साथ बैठाया गया ।चाय बनी और पीएम ने चाय पी ।कितना अद्भुत दृश्य रहा होगा ।मीरा के घर वाले चर्चित हो गए ।सब उन्हे जान गए।अखबारों में तस्वीर आई और चैनलों में उनके चेहरे को देख कर बाकी के लोगों को भी उसके जैसा भाग्य होने पर ईर्ष्या होने लगी।

लेकिन सबसे ज्यादा कोलाहल तो बस्ती में हो गई ।जिस बस्ती में मीरा रहती है उस बस्ती की कहानी आगे क्या होगी यह राम ही जाने लेकिन वह बस्ती अब सुर्खियों में है ।अखबार वाले और तमाम यूट्यूबर उस बस्ती की खाक छान रहे है ।तरह को कहानी वन रहे हैं और मीरा के परिजनों को वीआईपी ट्रीटमेंट भी दे रहे है ।कहने वाले अब यह भी कह रहे हैं कि मीरा का गांव अब चर्चित हो गया है ।पीएम मोदी हमेशा इस गांव को याद करेंगे।

पीएम मोदी का यही गुण सबको भा जाता है।

वे सीधे जनता से संवाद करते है ।ऐसा गुण अभी देश के बहुत कम नेताओं में ही है ।वे कहा किस्से मिलना है और देश को क्या मैसेज देना है, जानते हैं। किस जाति और समाज के बीच क्या राजनीतिक संदेश देने से बीजेपी।कोमक्या लाभ होगा इसकी जानकारी पीएम को पता हैं।कह सकते है कि मौजूदा समय में पीएम सांसे ज्यादा लोगों से मिलने वाले नेताओं में है ।वे देश को भी समझ रहे है देश के मिजाज को भी ।वी जातीय खेल को भी जानते है और धार्मिक खेल को भी समझते है ।वी बीजेपी के नेताओं को भी जानते है और विपक्षी ताकत को भी जानते है ।वी क्या करते है इसकी जानकारी भी खुद रखते है और दूसरे क्या करते है इसकी जानकारी भी रखते हैं।

अयोध्या के बहाने मीरा से मुलाकात कोई मामूली बात नही है ।यह तो एक दृश्य है और संदेश भी ।एक मेरा से मिलकर लाखों लोगों के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश है ।और इस तरह को कोशिश पीएम मोदी सदा करते रहते हैं ।आज भी करेंगे ।इसका लाभ वोट बैंक पर होगा ।बस्ती लोग बीजेपी।के साथ अब अनायास ही जुड़ेंगे ।इस बस्ती के अधिकतर लोग सपा को वोट देते रहे है लेकिन अब कहा जा रहा है कि सब बीजेपी।को वोट देंगे ।मोदी को इससे ज्यादा और क्या चाहिए ।

मीरा घर पर पीएम चाय पी रहे थे और बस्ती में मोदी के नाम के नारे लग रहे थे ।बड़ी संख्या में युवा खड़े हो गए ।महिलाएं भी आ पहुंची और फिर बुजुर्ग लोग भी आ खड़े हुए ।मजमा सा लग गया ।सुरक्षा कमजोर होती तो कई लोग अपनी परेशानी को पीएम के सामने रखते ।लेकिन ऐसा संभव नही हुआ ।लेकिन एक बात यह हुई कि पूरा बस्ती मोदी का दीवाना हो गया ।बीजेपी को इससे ज्यादा क्या चाहिए था।

मीरा के घर पहुंचे मोदी ने पूरे गांव का भी हल जाना ।कितने को मकान मिला और कितने को उजवला योजना का लाभ सबकी जानकारी ली ।सरकार को अन्य योजनाओं की भी जानकारी ली ।सबके स्वस्थ का हाल जाना और चाय पीते हुए मोदी ने कहा कि चाय थोड़ी मीठी हो गई है । आपका गांव भी मीठा है और इस बस्ती के लोग भी मीठे है ।नारे लगते गए ।पूरा गांव मोदी मोदी करने लगा।मोदी की यही खासियत उन्हे और नेताओं से अलग जो करती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button